G-KBRGW2NTQN टिहरी जिले की छ: विधानसभा सीटें पर मुकाबला त्रिकोणीय – Devbhoomi Samvad

टिहरी जिले की छ: विधानसभा सीटें पर मुकाबला त्रिकोणीय

नई टिहरी।  टिहरी जिले की छ: विधानसभा की अधिकांस सीटो पर भले ही काग्रेस और बीजेपी का सीधा मुकाबला नजर आ रहा हो, लेकिन अधिकांस सीटो पर तीसरे कोण के मजबूती  से सामने आने से दोनो के समीकरणो मे उलख फेर होने की भी सम्भावनाये नजर आ रही हैं।
टिहरी जिले में छ: विधान सभा सीटों पर कांग्रेस, बीजेपी और जन एकता पार्टी के पूर्व मंत्री दिनेश धनै के मजबूती से सामने आने से कांग्रेस व भाजपा के लिए यह सीट नाक का सबाल बन गई है। जिले में इन छ: विधान सभा सीटों पर कुल मतदाताओं की संख्या पांच लाख तीस हजार से अधिक है । जिले में इन विभिन्न विधान सभा में पड़ने वाला मतदान भी काफी हद तक जीतने वालों के भाग्य का फैसला तय करेगा ।
धनौल्टी विधान सभा में 86 हजार के करीब मतदाता है। सीट पर त्रिकोण मुंकाबला होने सम्भावना नजर आ रही है। निर्दलीय से भाजपा में शामिल हुए प्रीतम सिंह पर भाजपा ने दांव खेला है लेकिन भाजपा से पूर्व में विधायक रहे महबीर रांगड़ के बागी होने से भाजपा के लिए मुसकिलें पैदा कर दी है। महावीर  रांगड़ के बागी होने से मामला भाजपा, कांग्रेस के प्रत्यासी जोत सिंह बिष्ट व निर्दलीय रांगड़ के बीच सिमटता नजर आ रहा है, लेकिन सीट पर आम आदमी पार्टी के प्रत्यासी अमेन्द्र बिष्ट व उतराखण्ड जन एकता पार्टी के जयनारायण बहुगुणा भी किसी भी प्रत्यासी के गणित बिगाड़ने मे सक्षम है । इस सीट पर मुकाबले के त्रिकोण रहने की सम्भावना है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *