G-KBRGW2NTQN देहरादून जिला कोरोना रेड जोन से हुआ बाहर – Devbhoomi Samvad

देहरादून जिला कोरोना रेड जोन से हुआ बाहर

देहरादून । कोरोना संक्रमण के हाहाकार के बीच उत्तराखंड के लिए राहत भरी खबर आई है। देहरादून जिला कोरोना रेड जोन से बाहर हो गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि देहरादून को रेड जोन से बाहर कर दिया गया है। अब यह ऑरेंज जोन में आ गया है। उन्होंने कहा कि राजधानी में कोई भी केस क्म्यूनिटी से नहीं आया है। खास बात जो मरीज थे वो पहले से कंटोनमेंट जोन में थेए अब ओरेंज जोन में आ गया हैए दून गाइड लाइन्स का इंतजार है।
दून जिला प्रशासनए स्वास्थ्य विभाग और सिटी पुलिस बधाई की पात्र है। वहीं केंद्र सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। जिसके अनुसार हरिद्वार को रेड जोन में रखा गया है। वहीं देहरादून और नैनीताल ऑरेंज जोन में हैं और राज्य के बाकी जिले ग्रीन जोन में हैं। देहरादून सचिवालय प्रशासन ने मानक संचालन प्रक्रिया ;एसओपीद्ध जारी की है। चार मई से अनुभागों में 33 प्रतिशत उपस्थित रहेगी। रोस्टर आधार पर कर्मचारी सचिवालय आएंगे। सामाजिक दूरी का ख्याल रखना होगा। कोविड.19 महामारी और लॉकडाउन के बाद से सचिवालय में केवल आवश्यक सेवा से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी आ रहे हैं।
जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने अवगत कराया है अब केन्द्र सरकार द्वारा कोविड.19 के संक्रमण एवं रोकथाम हेतु निर्धारित मानकों के अनुसार जनपद देहरादून में कोविड.19 संक्रमण की रोकथाम हेतु लिए गये प्रभावी निर्णयों एवं उनके अनुपालन के फलस्वरूप जनपद देहरादून रेड जोन श्रेणी से आॅरेंज जोन की श्रेणी में उच्चीकृत किया गया है। जिलाधिकारी द्वारा विशेष रूप से जनपदवासियों द्वारा इस लाॅक डाउन अवधि में जिला प्रशासन को किये गये सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया गया तथा लाॅक डाउन अवधि में स्वास्थ्य विभागए पुलिस विभाग सहित अन्य व्यवस्थाओं हेतु तैनात विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कार्मिकों का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने जनपदवासियों से भविष्य में इसी प्रकार सहयोग की अपेक्षा करते हुए आने वाले दिनों में कोविड.19 संक्रमण के प्रभाव के नियंत्रण हेतु निर्धारित मानकों का अनुपालन करेंगे ताकि जनपद देहरादून को अतिशीघ्र ग्रीन जोन में अंकित कराया जा सके। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद के ऐसे स्थान कोविड.19 संक्रमण के दृष्टिगत कन्टेनमेंट जोन के रूप में चिन्हित किये गये है ऐसे क्षेत्र रेडजोन में ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *