G-KBRGW2NTQN ग्राम प्रधान संगठन की सामूहिक इस्तीफे की धमकी अधिकारियों की कार्यप्रणाली से नाखुश  – Devbhoomi Samvad

ग्राम प्रधान संगठन की सामूहिक इस्तीफे की धमकी अधिकारियों की कार्यप्रणाली से नाखुश 

श्रीनगर। कीर्तिंनगर ब्लॉक में राजनीति सरगर्मी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कुछ दिन पहले ब्लॉक प्रमुख सोबन सिंह पंवार ने डीएम टिहरी को अपना इस्तीफा सौंप दिया था, हालांकि दो दिन बाद उन्होंने फिर से अपना इस्तीफा वापस ले लिया था। आज सोमवार को एक बार फिर प्रधान संगठन ने सामूहिक इस्तीफे की धमकी दी। इसको लेकर उन्होंने उपजिलाधिकारी को एक ज्ञापन भी दिया।
प्रधान संगठन ने सामूहिक इस्तीफे की चेतावनी देने का कारण गांवों में विकास कार्य ठप होने को बताया है। इस संबंध में ब्लॉक कीर्तिंनगर के समस्त प्रधानों ने प्रधान संगठन के अध्यक्ष सनय कुकसाल के नेतृत्व में उपजिलाधिकारी कीर्तिनगर को अपनी समस्याओं से अवगत कराया।
प्रधानों का कहना था कि विकासखण्ड में कर्मचारियों की भारी कमी है। जल्द कर्मियों की कमी को दूर किया जाये। विशेषकर समाज कल्याण विभाग में उन्होंने कहा कि कर्मियों की कमी के चलते ग्रामीणों के काम बाधित हो रहे हैं। साथ में विकासखण्ड में तीन सालों से जमे हुए कर्मचारियों व अनुसेवकों का ट्रांसफर किया जाए।प्रधान संगठन का कहना है कि सहायक विकास अधिकारी पंचायत, सहायक लेखाकार पंचायत, लेखाकार मनरेगा, कनिष्ठ अभियन्ता सिंचाई विभाग, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी और रोजगार सेवकों की कार्यप्रणाली संतोष जनक नहीं है। इनके कारण ग्रामीणों के काम बाधित हो रहे हैं। इन सभी का ट्रांसफर किया जाना चाहिए। कीर्तिनगर प्रधान संगठन के अध्यक्ष सनय कुकसाल ने कहा कि अगर ये मांगें जल्द से जल्द पूरी नहीं की गई तो ब्लॉक के सभी प्रधान सामूहिक इस्तीफा देंगे। जिसकी सारी जिमेदारी प्रशासन की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *