G-KBRGW2NTQN उपचुनाव में नगर निगम रुद्रपुर के दोनों वार्डों में हारी भाजपा, किच्छा नगर पालिका में मिली जीत – Devbhoomi Samvad

उपचुनाव में नगर निगम रुद्रपुर के दोनों वार्डों में हारी भाजपा, किच्छा नगर पालिका में मिली जीत

रुद्रपुर। नगर निगम रुद्रपुर के दो वार्डों पर हुए उपचुनाव का रिजल्ट आ गया है। उपचुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी के प्रत्याशी दोनों ही वार्डों में हार गए हैं। एक वार्ड में कांग्रेस प्रत्याशी तो दूसरे वार्ड में निर्दलीय उम्मीदवार ने अपनी जीत दर्ज कराई है। वहीं किच्छा नगर पालिका के वार्ड नंबर दो में हुए उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी जीता है।
नगर निगम रुद्रपुर के दो वार्ड 13 और 36 में 12 जून को उपचुनाव हुए थे, जिसका रिजल्ट आज आया है। सुबह 8 बजे एएन झा इंटर कॉलेज में मतगणना शुरू हुई थी, जिसका परिणाम दोपहर तीन बजे तक आ गया था। वार्ड नंबर 33 से निर्दलीय प्रत्याशी रंजीत सागर ने कांग्रेस प्रत्याशी जीतेश शर्मा हो शिकस्त दी। यहां बीजेपी प्रत्याशी अशोक सागर तीसरे नंबर पर रहे।
वहीं, वार्ड नंबर 13 में कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद असफाक ने 6 वोट से बीजेपी समर्थित प्रत्याशी मनोज धामी को हराया। 6 वोट से हराने के बाद मनोज धामी ने री काउंटिंग की मांग की। री काउंटिंग में भी मनोज धामी 7 वोट से हार गए। री काउंटिंग को लेकर भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में बहस भी हुई, जिसके बाद दोनों संगठनों के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने मतगणना स्थल से बाहर कर दिया। वहीं, किच्छा नगर पालिका के वार्ड 2 में भाजपा प्रत्याशी सूरजमुखी ने विजय प्राप्त की। गौरतलब है कि रुद्रपुर नगर निगम में वार्ड 13 से पार्षद प्रकाश सिंह धामी की वर्ष 2019 में गोली मार कर हत्या कर दी थी। तब से सीट खाली चल रही थी। जबकि वार्ड 36 के पार्षद वीरेंद्र आर्य की 2021 में कोरोना से मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *