G-KBRGW2NTQN फ्लैट के नाम पर महिला समेत दो से 90 लाख से ज्यादा की धोखाधड़ी – Devbhoomi Samvad

फ्लैट के नाम पर महिला समेत दो से 90 लाख से ज्यादा की धोखाधड़ी

रकम लेने के बाद भी आरोपित नहीं कर रहे फ्लैट की रजिस्ट्री

देहरादून। अर्टिगो रेजीडेन्सी के नाम से बनाई जा रही आवासीय योजना में फ्लैट दिलाने के नाम पर एसए बिल्टेक के कई निदेशकों ने महिला समेत दो लोगों से 90 लाख से ज्यादा की ठगी को अंजाम दिया है। रकम लेने के बाद भी आरोपित अब फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं कर रहे हैं। उधर रकम लौटाने के बजाय अब आरोपित पीड़ितो को धमका रहे हैं। पीड़ितों की शिकायत पर राजपुर पुलिस ने कंपनी के कई निदेशकों समेत आईसीआईसीआई बैंक के तत्कालीन मैनेजनर व कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है।

पहले मामले में राजपुर पुलिस ने श्रीरामपुरम् कांवली रोड निवासी पीड़ित अतुल शर्मा की शिकायत पर एसए बिल्टेक कंपनी के निदेशक प्रेमदत्त शर्मा निवासी नई दिल्ली , अराधना शर्मा, सुनीता शर्मा, अरूण सहगल निवासी नई दिल्ली, गुरमीत कौर, सुनील अग्रवाल, आईसीआईसीआई बैंक के तत्कालीन मैनेजर व कर्मचारी समेत गौरव आहूजा निवासी विजय पार्क एक्सटेंशन बसंत विहार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। अतुल शर्मा ने पुलिस को बताया कि गौरव कुमार आहूजा ने उससे संपर्क किया और बताया कि एसए बिलटैक कंपनी मालसी मसूरी रोड पर अर्टिगो रेजीडेन्सी के नाम से फ्लैट बना रही है। गौरव ने उसकी मुलाकात कंपनी के निदेशकों से करवाई। फ्लैट खरीदने के लिए उसने वर्ष 2016 में कंपनी के निदेशकों को 9 लाख रुपये अदा कर दिए। आरोपितों ने उन्हें बताया कि उनका प्रोजेक्ट आईसीआईसीआई बैंक द्वारा स्वीकृत है और वे इस फ्लैट के लिए बैंक से उनका लोन करवा देंगे। आरोपितों ने उनका 48 लाख 50 हजार का लोन पास करवाकर रकम अपने ही खाते में ट्रांसफर करवा ली। परंतु लम्बे समय तक आरोपितों ने फ्लैट की रजिस्ट्री उनके नाम नहीं की।
इस दौरान उन्हें बैंक का 25 लाख का लोन भी भरना पड़ा। बाद में उन्हें बताया गया कि भूमि के मालिक और कंपनी में विवाद हो गया है, जिस कारण रजिस्ट्री नहीं करवाई जा सकती। उसने आरोपितों से रकम लौटाने को कहा तो आरोपितों ने रकम लौटाने से साफ इनकार करते हुए उन्हें धमकी दी। अतुल की शिकायत पर सभी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।
उधर दूसरे मामले में विजय पार्क एक्सटेंशन निवासी आशा रावत ने पुलिस को शिकायत दी है। आशा ने भी आरोपितों के खिलाफ शिकायत देते हुए बताया कि आरोपितों ने उससे फ्लैट का सौदा किया। फ्लैट का सौदा 48,45,966 रूपये में तय हुआ। जिसके लिए उसने 44,22,539 रूपये एसए बिलटैक के आरोपित निदेशकों को अदा कर दिए।
दिसम्बर 2020 में उसने आरोपितों से फ्लैट की रजिस्ट्री करने को कहा तो वे टालमटोल करने लगे । जब वह मौके पर फ्लैट देखने गई तो पता लगा कि आरोपितों ने उनसे तय हुआ फ्लैट आशा थापा को बेच दिया है। जिस भूमि पर फ्लैट बनाए गए हैं उस भूमि के मालिक और एसए बिलटैक कंपनी के बीच विवाद हो गया है। जिस कारण अब एसए बिलटैक के निदेशको को फ्लैट बेचने का अधिकार ही नहीं है। उसने आरोपितों से अपनी रकम लौटाने को कहा तो आरोपितों ने उन्हें धमकी दी। आशा रावत ने आरोप लगाया कि आरोपित प्रेमदत्त शर्मा, अराधना शर्मा, सुनीता शर्मा, अरूण सहगल, गुरमीत कौर, सुनील अग्रवाल, गौरव आहूजा ने सोची समझी साजिश के तहत उसकी रकम हड़पी है। पीड़िता की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस आवश्यक कानूनी कार्यवाही कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *