G-KBRGW2NTQN केंद्र की नई प्रोत्साहन नीति से राज्यों में राजस्व के साथ-साथ रोजगार के नए अवसर बढ़ेंगेः भाजपा – Devbhoomi Samvad

केंद्र की नई प्रोत्साहन नीति से राज्यों में राजस्व के साथ-साथ रोजगार के नए अवसर बढ़ेंगेः भाजपा

देहरादून। भाजपा ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आत्मनिर्भर भारत के तहत आज कोयला, खनिज, रक्षा उत्पादन, परमाणु ऊर्जा आदि क्षेत्रों के लिए की गई घोषणाओं को बड़े सुधारों के साथ-साथ रोजगार के नए अवसर खोलने वाली पहल बताया है। भाजपा ने घर वापस लौट रहे प्रवासियों के लिए निःशुल्क राशन किट उपलब्ध कराने की प्रदेश सरकार के निर्णय की भी सराहना की है।
भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी अजेंद्र अजय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत वित्त मंत्री लगातार हर सेक्टर के लिए तमाम घोषणाएं कर नई ऊर्जा प्रदान कर रही हैं। उन्होंने कहा कि कोयला क्षेत्र में सुधार व्यापक व परिवर्तनकारी हैं। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार खनिज क्षेत्र आर्थिक विकास के एक स्तम्भ के रूप में कार्य करता है। केंद्र की नई प्रोत्साहन नीति से राज्यों में राजस्व के साथ-साथ रोजगार के नए अवसर बढ़ेंगे। हवाई अड्डों के संचालन में सार्वजनिक- निजी क्षेत्रों की भागीदारी सुनिश्चित करने से यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने प्रदेश की त्रिवेंद्र सरकार द्वारा प्रवासियों के लिए राशन किट वितरित करने के फैसले को सराहा और कहा इससे साबित होता कि सरकार प्रवासियों के प्रति पूरी तरह से संवेदनशील रुख अपनाए हुए है। उन्होंने कहा कि घर वापसी कर रहे प्रवासियों में बड़ी संख्या ऐसे लोगों की है, जिनका रोजगार भी छिन गया है। घर वापस पहुंच कर उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। मगर प्रदेश सरकार ने राशन किट देने का निर्णय लेकर उन्हें बड़ी राहत प्रदान की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *