G-KBRGW2NTQN सेवायोजन मे पसरे भ्रष्टाचार के विरोध में गरजे सामाजिक कार्यकर्ता – Devbhoomi Samvad

सेवायोजन मे पसरे भ्रष्टाचार के विरोध में गरजे सामाजिक कार्यकर्ता

विधानसभा मुख्य गेट तक ले मशालें चल पड़े  जनगीत गाकर किया गया मार्च, दिया धरना
 धक्का मुक्की उपरांत मुख्यमंत्री को भेजा गया ज्ञापन
देहरादून। विधानसभा में हुई मनमानी भर्तियों के विरुद्ध अनेकों सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने  उत्तराखंड बेरोजगार संगठन के आंदोलन को समर्थन देते हुए विधानसभा के समक्ष धरना दिया।

विभिन्न आंदोलनकारी संगठनों के लोग समाजसेवी कुलदीप रावत के आह्वान पर प्रदर्शन के लिए एकत्रित हुए और विधानसभा के समीप प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान ले मशाले चल पडे जन गीत को गाते हुए प्रदर्शनकारी विधानसभा की तरफ बढे तो पुलिस ने उनको रोकने की कोशिश की। दोनों पक्षों में जमकर धक्का मुक्की हुए और उसके बाद प्रदर्शनकारी विधानसभा के बाहर धरने पर बैठ गए । उनके बाद धरने पर बैठे व वहाँ पर जनसभा आयोजित की जिसे अनेकों संगठनों के नेताओं ने सम्बोधित किया।

इस अवसर पर बेरोजगार संगठन के अध्यक्ष बबी पंवार ने कहा कि  उनका संगठन भर्तियों मे हो रहे भ्रष्टाचार पर मुखर था और लगातार आंदोलन, धरना व प्रदर्शन के माध्यम से सरकार का ध्यान  आकृष्ट करना चाह रहा था।

राज्य आंदोलनकारी मनोज ध्यानी ने  कहा कि जिस स्तर पर भर्तियों के घोटाले सामने आ रहें हैं, वह दिखलाता है कि यह सबकुछ बिना किसी राजनीतिक संरक्षण एवं बेईमान नौकरशाहों की अनुमति के सम्भव हो ही नहीं सकता था। ध्यानी ने कहा कि राज्य की व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए यह जरूरी है कि उन बेईमान राजनेताओं और नौकरशाहों की पहचान करके उन्हें भी गुंडा एक्ट मे निरुद्ध किया जाय।  उन्होंने कहा कि उनकी संस्था एडीआर उत्तराखंड एक बार पुन: नागरिकों को इस बाबत जागरूक करने के लिए प्रदेश मेंव्यापक अभियान छेड़ने जा रही है।  ध्यानी ने सभी नागरिक संगठनों से अपील की कि वह उत्तराखंड बेरोजगार संगठन के समर्थन में खुलकर मैदान मे उतर जाएं।

उद्यमी कुलदीप रावत ने कहा कि उत्तराखंड बेरोजगार संघ की लडाई सभी उत्तराखंड के माता पिताओं व युवाओं की लडाई है। उन्होंने विभिन्न घोटालों को उँगलियों पर गिनाते हुए बताया कि राज्य कि अवधारणा को कुंद किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि युवाओं की भर्तियों मे किया जा रहा भृष्टाचार देवभूमि के विकास के लिए अभिशाप बन चुका है।

राज्य आंदोलनकारी श्रीमती प्रमिला रावत ने कहा कि अब समय आ गया है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोल चुके युवाओं के पीछे सभी नागरिक खडे हो जाएं।

इसके अलावा सामाजिक सांगठनों  गैरसैण राजधानी निर्माण अभियान के वरिष्ठ नेता लक्ष्मी प्रसाद थपलियाल, देवभूमि भैरवसेना के अध्यक्ष  संदीप खत्री, किसान नेता और अन्ना हजारे संगठन के राष्ट्रीय संयोजकमंडल सदस्य भोपाल सिंह चौधरी, आंदोलनकारी नेत्री श्रीमती सुलोचना भट्ट, श्रीमती शकुंतला रावत,  हरिकिशन किमोठी, सुमेरु विहार समिति के अध्यक्ष अजय सिंह, हमारा उत्तरजन मंच के अध्यक्ष  रणवीर चौधरी, सुशील कैथुरा,  लुसून टोडरिया, उत्तम सिंह राणा, लक्ष्मण सिंह आदि ने भी सभा को संबोधित किया। इस अवसर पर विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री के नाम भर्ती घोटालों के दोषियों को सख्त सजा दिलवाने संबंधी ज्ञापन भी प्रेषित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *