G-KBRGW2NTQN यूकेएसएसएससी की रद्द परीक्षाओं के लिए एक सप्ताह में परीक्षा कलेंडर होगा जारी  – Devbhoomi Samvad

यूकेएसएसएससी की रद्द परीक्षाओं के लिए एक सप्ताह में परीक्षा कलेंडर होगा जारी 

यूकेएसएसएससी की  परीक्षाओं में घपले के बाद सरकार ने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग से परीक्षा कराने का लिया फैसला
आयोग ने जारी किया परीक्षा कराए जाने के लिए कार्यक्रम 
देहरादून। भ्रष्टाचार के प्रति सख्त धामी सरकार के कड़े फैसले अब रंग दिखाने लगे है। यूकेएसएसएससी की  परीक्षाओं में घपले के बाद अधर में लटकी 23 विभाग की परीक्षाओं को उत्तराखंड लोक सेवा आयोग से कराए जाने के सरकार के फैसले पर अमल होने लगा है जो कि बेरोजगार युवाओं केलिए अच्छी खबर है। आयोग के अध्यक्ष  व पूर्व आईएएस डा. राकेश कुमार ने कहा कि एक सप्ताह के अंदर परीक्षाओं का कलेंडर जारी कर दिया जाएगा।

उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डा. राकेश कुमार ने कहा  कि  09 सितम्बर को कैबिनेट में  लिये गये निर्णय के अनुसार  यूकेएसएसएससी की 23 परीक्षाओं के आयोजन का दायित्व उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग को सौंप  गया है। आयोग की ओर से युद्ध स्तर पर भर्ती परीक्षाओं के संबंध में  कार्यवाह शुरू  कर दी गई है। उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग एवं यूकेएसएसएससी के अधिकारियों के साथ  बैठक कर  यह निर्णय लिया गया कि  उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा संचालित की जा रही परीक्षाओं को बाधित किये बगैर उनके साथ-साथ उक्त 23 परीक्षाओं को भी त्वरित गति से शुचितापूर्वक ढंग से सम्पादित किया जाए। इस संबंध में सोमवार को आयोग में हुई बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। तय किया गया कि एक सप्ताह के अंदर परीक्षा कलेण्डर जारी किया जाएगा।
माह अक्टूबर-नवम्बर, में 03 से 04 महत्वपूर्ण परीक्षाओं की विज्ञप्ति प्राथमिकता के आधार पर जारी की जाएगी तथा माह दिसम्बर, व जनवरी, 2023 में 03-04 परीक्षाओं का आयोजन सुनिश्चित किया जाएगा। सम्बन्धित भर्तियों के परीक्षा पाठय़क्रमों, भर्ती नियमों, विज्ञापन आदि का बारीकी से परीक्षण कर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी ताकि भविष्य में किसी भी विधिक अड़चन से बचा जा सके।
उपयरुक्त कार्य दायित्वों के सुचारू ढंग से संचालन के लिए पर्याप्त मानव एवं वित्तीय संसाधन की उपलब्धता के लिए आज ही  शासन को  अनुरोध पत्र प्रेषित किया गया है । आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग के प्रति अभ्यर्थियों का पूर्ण विास बनाए रखने के दृष्टिगत उनकी  शंकाओं आदि के निवारण के लिए  आयोग में एक पृच्छा निवारण प्रकोष्ठ (पीजीआरसी)  स्थापित किया जाएगा। इसका विस्तृत विवरण जल्द जारी किया जायेगा। उन्होंने  अभ्यर्थियों से अपील की  कि वह संयम बरतते हुए परीक्षा कलेण्डर के अनुसार अपनी तैयारी करें, उक्त परीक्षा कलेण्डर एक सप्ताह के अंदर आयोग की वेबसाईट (पीएससी.यूके.जीओवी.इन)  पर अपलोड कर दिया जाएगा। किसी भी संशय की स्थिति में पीजीआरसी से सम्पर्क स्थापित कर समाधान प्राप्त किया जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *