G-KBRGW2NTQN हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का उत्तराखण्ड से गहरा नाता – Devbhoomi Samvad

हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का उत्तराखण्ड से गहरा नाता

 दो साल पहले कॉर्बेट नेशनल पार्क में मनाया था जन्मदिन
देहरादून। हास्य कलाकार  राजू श्रीवास्तव का 58 साल की उम्र में निधन हो गया। बीती 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट दौरान राजू को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती करावाया गया था। बीते 41 दिनों वे मौत से लड़ रहे थे। दिल्ली एम्स के डॉक्टरों की काफी कोशिशों के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका। राजू श्रीवास्तव की कुछ यादें उत्तराखंड से भी जुड़ी  हैं। उन्हें नैनीताल से काफी लगाव था। दिसंबर 2020 में परिवार और दोस्तों के साथ राजू श्रीवास्तव नैनीताल आए  थे। इस दौरान उन्होंने 25 दिसंबर को अपना जन्मदिन भी यही पर मनाया था।

25 दिसंबर 2020 को राजू अपना जन्मदिन मनाने सपरिवार जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क पहुंचे थे, जहां उन्होंने एक रिसॉर्ट में रुकने के साथ जिप्सी सफारी भी की थी। जंगल के रोमांचक अनुभवों से गुजरने के साथ ही उन्हें कई वन्यजीवों का भी दीदार हुआ था। वापस लौटने से पहले अचानक उन्होंने नैनीताल जाने की योजना बना ली।

राजू श्रीवास्तव की बहुत सी यादें नैनीताल से जुड़ी हुई है। यहां उन्होंने परिवार वालों और दोस्तों के साथ काफी मस्ती की थी। नैनीताल में घूमने के दौरान राजू श्रीवास्तव ने कहा था कि उन्हें नैनी झील से बेहद लगाव है, जिस वजह से वह हर साल सरोवर नगरी घूमने जरूर आते हैं। राजू श्रीवास्तव ने नैनीताल के एक रेस्टोरेंट में परिवार संग कुमाऊंनी व्यंजनों का लुत्फ उठाया था। नैनीताल से जाने से पहले उन्हें यहां के लोगों से वादा किया था कि वो जल्द ही सरोवर नगरी आएंगे, लेकिन आज दो साल बाद उनके निधन की खबर आई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *