G-KBRGW2NTQN साईबर कैफे में मिली डीएवी के आंतरिक परीक्षा की कापियां – Devbhoomi Samvad

साईबर कैफे में मिली डीएवी के आंतरिक परीक्षा की कापियां

आरोपी शिक्षिका की नौकरी से छुट्टी, परिसर में प्रवेश पर प्रतिबंध
साइबर कैफे में पैसे लेकर नम्बर बढ़ाने का आरोप
देहरादून। डीएवी पीजी कालेज में 23 जुलाई को हो चुकी आंतरिक परीक्षा का कापियां एक साइबर कैफे से बरामद हुई जिससे कालेज प्रशासन में हड़कम्प मच गया। कालेज प्रशासन ने आनन-फानन में कापियों को परिसर से बाहर ले जाने वाली अस्थाई शिक्षिका को नौकरी से हटा दिया है। साथ ही मामले की जांच के लिए पांच शिक्षकों की कमेटी बना दी गई है।

डीएवी पीजी कालेज में परीक्षा से जुड़ी गोपनीयता शुक्रवार को तार-तार हो गई। परीक्षा से जुड़ी हर सामग्री गोपनीय होती है, लेकिन यहां आंतरिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं साइबर कै फे पहुंच गई। इतना ही नहंी साइबर कैफे में छात्रों को बुलकार अंकों में फेरबदल किया गया। आरोप है कि इसके लिए छात्रों से पैसे भी वसूले गये।

मामले का खुलासा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने किया। छात्रों से पैसे लेकर साइबर कैफे में गुपचुप तरीके से परीक्षा कराने की जानकारी मिलने पर एबीवीपी कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गये और साइबर कैफे से करीब परीक्षा की 1952 कापियां बरामद की। उत्तर पुस्तिकाओं को लेकर एवीबीपी कार्यकर्ताओं ने प्राचार्य कक्ष में पहुंचकर जमकर हंगामा किया। प्राचार्य डा. केआर जैन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल आरोपी शिक्षिका को नौकरी से हटा दिया। साथ ही  परिसर में आने पर प्रतिबंध लगा दिया। प्राचार्य डा. जैन ने माना कि परीक्षा से जुड़ी हर सामग्री गोपनीय होती है उसे परिसर से बाहर नहीं ले जाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *