G-KBRGW2NTQN दारोगा भर्ती घोटाला : विजिलेंस के पास ऐसे 339 दारोगाओं की सूची, जांच जारी – Devbhoomi Samvad

दारोगा भर्ती घोटाला : विजिलेंस के पास ऐसे 339 दारोगाओं की सूची, जांच जारी

सोशल मीडिया पर उडी सभी जिलो से सूची मांगने की अफवाह
देहरादून। दरोगा भर्ती घोटाले में विजिलेंस की जांच ने रफ्तार पकड़ी है।  घोटाले के सामने आने के बाद लगातार जांच और गिरफ्तारी के बाद विजिलेंस के पास ऐसे 339 दारोगाओ सूची है जो जांच के दायरे में है।  रविवार को सोशल मीडिया में यह खबर उड़ी की विजिलेंस ने सभी जिलों से इन दारोगाओ की सूची मांगी है,  जबकि एसपी विजिलेंस ने पुष्टि की है कि विजिलेंस के पास पहले ही ऐसे दारोगाओ की सूची है और फिलहाल कोई और सूची नहीं मांगी गई है।
बताते चलें कि स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा में धांधली की जांच के दौरान ही दरोगा भर्ती घोटाला भी सामने आया था। जिसके बाद 8 अक्टूबर को इस मामले में 12 आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इन आरोपितो मे से कुछ पहले ही विभिन्न परीक्षा घोटाले के आरोप में जेल में बंद है । दरोगा भर्ती परीक्षा पंतनगर विविद्यालय की ओर से करवाई गई थी। मुकदमे में विविद्यालय के एक पूर्व और एक वर्तमान अधिकारी को भी नामजद कर मुकदमा दर्ज किया गया था।
विजिलेंस की जांच में लगातार एक के बाद एक परते खुलकर सामने आ रही है। एसपी विजिलेंस ने बताया कि जांच में अब तक 339 दारोगाओ का नाम सामने आ चुका है। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि जिनके खिलाफ भी साक्ष्य मिलेंगे उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *