G-KBRGW2NTQN राज्य कर्मियों ने मांगा केन्द्र के समान महंगाई भत्ते का लाभ – Devbhoomi Samvad

राज्य कर्मियों ने मांगा केन्द्र के समान महंगाई भत्ते का लाभ

अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री से परिषद के प्रदेश अध्यक्ष ने मुलाकात कर रखी बात
देहरादून। राज्य कर्मचारियों ने केन्द्र सरकार की भांति समान बढ़े महंगाई भत्ते का लाभ प्रदेश के कार्मिकों को देने की मांग की है। कर्मचारियों ने जल्द ही महंगाई भत्ते की दरों को एक जनवरी से लागू करने पर जोर दिया।

सोमवार को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष अरूण पाण्डे ने प्रदेश के कार्मिकों को महंगाई भत्ता केन्द्रीय कर्मचारियों की भांति 38 प्रतिशत से बढ़ाकर 42 प्रतिशत किए जाने के लिए अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री राधा रतूड़ी से सचिवालय में मुलाकात की। अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव वित्त को इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई किए जाने के लिए निर्देशित किया।

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष पाण्डे ने अपर मुख्य सचिव वित्त आनंदवर्धन से भी मुलाकात की। अपर मुख्य सचिव वित्त ने वित्त विभाग के अधिकारियों से महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने के लिए पत्रावली तत्काल प्रस्तुत किए जाने के लिए निर्देशित किया। परिषद के प्रांतीय प्रवक्ता आरपी जोशी ने बताया कि वर्तमान में राज्य कार्मिंकों को 38 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जा रहा है, जबकि केन्द्रीय कर्मचारियों को एक जनवरी 2023 से महंगाई भत्ता 42 प्रतिशत स्वीकृत किया जा चुका है। जिसके उपरांत राज्य कर्मचारी भी महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने का इंतजार कर रहे हैं । परिषद ने कर्मचारी हित में शासन से महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने की मांग की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *