G-KBRGW2NTQN उच्चस्तर पर प्रति तीन माह में होगी विभागों की सोशल मीडिया मानिटरिंग – Devbhoomi Samvad

उच्चस्तर पर प्रति तीन माह में होगी विभागों की सोशल मीडिया मानिटरिंग

उच्चस्तर पर प्रति तीन माह में होगी विभागों की सोशल मीडिया मानिटरिंग
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय स्थित मुख्य सेवक सदन में बुधवार को रोल आफ सोशल मीडिया इन गुड गवनेर्ंस विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में प्रदेश के 50 से अधिक विभागों व राज्य सरकार उपक्रमों के द्वारा प्रतिभाग किया गया।

कार्यशाला के दौरान विभिन्न विभागों से सोशल मीडिया पर टप 3 मोस्ट एक्टिव विभागों को सूचना उप निदेशक रवि बिजरानियां द्वारा सम्मानित किया गया। जिसमें श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति, स्मार्ट सिटी देहरादून और होमगार्ड एवं नागरिक सुरक्षा विभाग को सम्मानित किया गया। कार्यशाला में यह अवगत कराया गया कि विभिन्न विभागों की सोशल मीडिया सम्बन्धी गतिविधियों की हर तीन माह में समीक्षा की जाएगी। कार्यशाला में विभिन्न विभागों के सोशल मीडिया प्रतिनिधियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का संतोषपूर्ण समाधान किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री सोशल मीडिया टीम द्वारा विभिन्न विभागों की वेबसाइट को और आकषर्क और बेहतर बनाने हेतु महत्वपूर्ण जानकारी साझा की गई।

कार्यशाला में विभागों द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफर्म को अधिक से अधिक रेस्पन्सिव, इंफम्रेटिव बनाए जाने के लिए विशेषज्ञों द्वारा महत्वपूर्ण जानकारी साझा की गई। कार्यशाला में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सरलीकरण समाधान निस्तारण के संकल्प को सोशल मीडिया के जरिए कैसे लागू कर सकते हैं इस विषय में भी जानकारी दी गई। साथ ही विशेषज्ञों द्वारा विभागों को उनसे संबंधित जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए सोशल मीडिया का बेहतर उपयोग करने के भी महत्वपूर्ण टूल एंड टैक्टीस बताई गई। इस मौके पर सोशल मीडिया की सुशासन में भूमिका पर विस्तृत व्याख्यान दिया गया। कार्यशाला में मुख्यमंत्री कार्यलय के प्रतिनिधि, कार्यशाला के नोडल सूचना विभाग समेत सभी विभागों के 150 से अधिक सोशल मीडिया प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *