G-KBRGW2NTQN माता-पिता के झगड़ों से परेशान 10 साल का मासूम अकेले पहुंचा थाने – Devbhoomi Samvad

माता-पिता के झगड़ों से परेशान 10 साल का मासूम अकेले पहुंचा थाने

नैनीताल। माता-पिता के बीच यदि हर रोज किच-किच, झगड़े होते हैं तो इसका बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य पर बेहद प्रभाव पड़ता है। नगर में एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है जब 10 साल के मासूम से माता-पिता की रोज-रोज की अनबन बर्दास्त नहीं हुई तो वह किसी तरह कोतवाली चला आया। यहां उसने पुलिस कर्मियों को ‘अंकल’ संबोधित कर मासूमियत के साथ जो बताया, उससे पुलिस कर्मी भी हैरत में पड़ गए।

नगर के मल्लीताल कोतवाली क्षेत्र निवासी बच्चे का कहना था कि उसके मम्मी-पापा रोज-रोज लडते-झगड़ते रहते हैं। आज तो पापा मम्मी को पीटने पर आमादा हैं। उसने पहले पड़ोसियों से भी मदद मांगी, लेकिन दंपति के रोज-रोज के झगड़े के अभ्यस्त हो चुके पड़ोसियों ने उसकी कोई मदद नहीं की। इस पर उसने ‘पुलिस अंकल’ से उसके माता-पिता का रोज-रोज का झगड़ा बंद कराने और मम्मी को बचाने का अनुरोध किया।

बच्चे की गुहार सुन आरक्षी दीपक बवाड़ी उसके साथ घर गए। तब भी बच्चे के घर से इतनी देर से गायब होने से बेखबर उसके माता-पिता तब भी लड़ने में व्यस्त थे। इस पर पुलिसकर्मी दोनों को कोतवाली ले आए। यहां पुलिस ने पति पर कार्रवाई करने की बात कही तो पत्नी एक मौका देने की गुहार लगाने लगी। कोतवाल धर्मवीर सोलंकी ने बताया कि काउंसलिंग के बाद दंपति को हिदायत देकर घर भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *