G-KBRGW2NTQN जवाहर नवोदय विद्यालय चंपावत की छात्रा की कोरोना से मौत – Devbhoomi Samvad

जवाहर नवोदय विद्यालय चंपावत की छात्रा की कोरोना से मौत

स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप, 12वीं में अध्ययनरत थी छात्रा
टनकपुर। जिला मुख्यालय चंपावत में कोरोना से एक बालिका की मौत का मामला प्रकाश में आया है। इसके साथ ही स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। जवाहर नवोदय विद्यालय चम्पावत में कक्षा 12वीं में अध्ययनरत 16 वर्ष की छात्रा की कोरोना से मौत हो गई है।

सीएमओ चंपावत डा. केके अग्रवाल ने बताया कि चंपावत जिले के ग्राम च्यूराखर्क निवासी छात्रा की अचानक तबीयत बिगड़ने पर बृहस्पतिवार को उसके परिजन उसे जिला चिकित्सालय ले लाए थे। जांच में कोरोना के लक्षण देखते हुए उसका एंटीजन टेस्ट किया गया। जिसमें छात्रा कोरोना पाजिटिव पाई गई। सीएमओ अग्रवाल ने बताया गत रात्रि तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर छात्रा को वेंटिलेटर में डाला गया था। शुक्रवार प्रात:  छात्रा को रेफर करने की तैयारियां चल रही थी। इसी दौरान छात्रा की अचानक मौत हो गई।

सीएमओ ने बताया कि छात्रा का जीनम सीक्वेंस व आरटीपीसीआर टेस्ट लिया गया है। जिसकी रिपोर्ट आने पर ही पता चलेगा कि छात्रा की मौत का असल कारण कोरोना रहा या कुछ और। उन्होंने बताया कि छात्रा एंटीजन टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इसके साथ ही उक्त गांव च्यूराखर्क में सैंपलिंग को स्वास्थ्य विभाग की टीम भेज दी गई है। छात्रा की मौत से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। सीएमओ अग्रवाल ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह तैयार है। जानकारी के मुताबिक छात्रा बाहर से कुछ दिन पहले ही अपने घर पहुंची थी। छात्रा की मौत से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। कुल मिलाकर क्षेत्र में कोरोना का खतरा एक बार फिर से बढ़ने लग गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *