G-KBRGW2NTQN उत्तराखंड में 23 नए कोरोना मरीज सामने आए, संक्रमितों की संख्या 1560 पहुंची  – Devbhoomi Samvad

उत्तराखंड में 23 नए कोरोना मरीज सामने आए, संक्रमितों की संख्या 1560 पहुंची 

देहरादून। उत्तराखंड में बुधवार को 23 नए कोरोना मरीज सामने आए। नए संक्रमित मिलने के बाद अब प्रदेशभर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1560 पहुंच गई है। राहत की बात है कि अब तक 53 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं जिसके बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। जबकि, प्रदेश में अभी 730 एक्टिव केस हैं। संक्रमितों के सामने आने के बाद अब  विभाग संक्रमितों के संपर्क में आए संदिग्धों की पहचान करने में जुट गया है ताकि संदिग्धों को क्वारंटाइन किया जा सके।
बुलेटिन के अनुसार,अब तक 15 मरीजों की कोरोना सहित अन्य कारणों  की वजह से मौत हो चुकी है। राहत की बात है कि आज 1741 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।
उत्तराखंड में कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर एक दिन में ही 11 प्रतिशत उछाल के साथ 48 प्रतिशत पहुंच गई है। रविवार को राज्य में मरीजों के ठीक होने की दर 37 प्रतिशत थी जो सोमवार को 48 प्रतिशत हो गई। इसके साथ केंद्र और राज्य में मरीजों के ठीक होने की दर एक समान हो गई है। राज्य में कोरोना के अभी तक कुल 1380 मरीज मिल चुके हैं। इनमें से 663 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। जबकि अन्य मरीजों का इलाज चल रहा है। रविवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में मरीजों का रिकवरी रेट 37.14 प्रतिशत था। जबकि सोमवार को यह रेट 48 प्रतिशत के पार हो गया है। पिछले कुछ दिनों में लगातार मरीजों के डिस्चार्ज होने के बाद इस रेट में बढ़ोतरी हुई है। नैनीताल जिले में छह नए कोरोना पॉजीटिव मरीज मिले हैं। जिसमे से दो रामनगर के निवासी हैं जबकि चार मुंबई से लौटे बागेश्वर के रहने वाले हैं। रामनगर में मिली पॉजीटिव में एक चार साल की बच्ची जबकि एक दस साल का बच्चा है। बागेश्वर के चार पॉजीटिव गौलापार के बागजाला स्थित कोविड केयर में क्वारंटाइन हैं। सभी पांच जून को मुंबाई से बस के जरिए हल्द्वानी पहुंचे थे। इसी के साथ जिले में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या 332 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सभी मरीजों की कांट्रेक्ट ट्रेसिंग की जानकारी निकाली जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *