G-KBRGW2NTQN पिथौरागढ को पीएम मोदी ने दी 4200 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात – Devbhoomi Samvad

पिथौरागढ को पीएम मोदी ने दी 4200 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

सीमान्त क्षेत्रों के विकास को लेकर लेकर पीएम मोदी का  पूर्ववर्ती सरकार पर हमला
देहरादून। पीएम नरेंद मोदी ने गुरूवार को उत्तराखंड दौरे के दौरान पिथौरागढ़ को बड़ी सौगात दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिथौरागढ़ के जनसभा में लोगों से मिले आशीर्वाद को अद्भुत करार दिया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड ने मुझे अपने परिवार का सदस्य माना है। हर छोटी-बड़ी बात को लेकर यहां से लोग मुझे चिट्‌ठी लिखते हैं। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि हाल में संसद की दोनों सदनों ने महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देने का ऐतिहासिक कार्य किया है। भारत अब विकास की नई बुलंदी की तरफ बढ़ रहा है। पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। एक समय था जब चारों तरफ निराशा का माहौल था। पूरा देश निराशा में डूब गया था। उस समय में हम मंदिरों में जाकर प्रार्थना करते थे कि इस स्थिति से देश निकले। हजारों करोड़ों के घोटाले से लोगों को मुक्ति मिले। आज के समय में चुनौती से भरी दुनिया में भारत की आवाज बुलंद हो रही है। पीएम मोदी ने इस मौके पर जी-20 का शानदार आयोजन हुआ। इसमें भी दुनिया ने हम भारतीयों का लोहा माना है।

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया जब भारत का डंका बजता है तो आपको अच्छा लगता है? इस पर मौजूद लोगों ने हां कहकर पीएम मोदी का साथ दिया। ये सब किसने किया है? पीएम ने कहा कि यह सब आप परिवारजनों ने किया है। आपने 30 साल के बाद दिल्ली में स्थिर और मजबूत सरकार बनाकर हमें सेवा का मौका दिया। आपके वोट की ताकत है। उन्होंने कहा कि दुनिया के लोगों से हाथ मिलाता हूं तो बराबरी का भाव रहता है। जब वे हमारी तरफ देखते हैं तो वे मुझे नहीं 140 करोड़ हिंदुस्तानियों को देखते हैं।

पिथौरागढ में आयोजित जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूर्व की सरकारों ने बॉर्डर का विकास नहीं किया। उन्हें डर था कि दुश्मन देश हमारे देश में उसके जरिए घुस न आए। हम लोगों ने 250 से अधिक पुलों का निर्माण किया है। लगातार रोड बनाया जा रहा है। नए पुल बनाए जा रहे हैं। हम बॉर्डर तक ट्रेनों को लेकर आने की तैयारी कर रहे हैं। इस बदली हुई सोच का लाभ उत्तराखंड को भी मिल रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि लोग कहते थे, पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी पहाड़ के काम नहीं आती। हम इस सोच को भी बदल रहे हैं। हम सड़क बना रहे हैं। पानी पहुंच रहा है। ऐसे में दूसरे स्थानों पर गए लोग भी वापस आ रहे हैं। डबल इंजन की सरकार ने स्थिति में बदलाव किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं जहां गया, वहां मुझे अपार समर्थन मिला। बहनों ने अद्भुत स्नेह दिया। ऐसा दृश्य शायद ही किसी ने देखा हो। मैं जब भी उत्तराखंड आता हूं, देवभूमि का आशीर्वाद मुझे मिलता है। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का सामर्थ्य अद्भुत है, अतुलनीय है। निश्चित तौर पर अगला दशक उत्तराखंड का दशक होने वाला है। ऐसा मेरा विश्वास है। मैंने यह विश्वास बाबा केदार के चरणों में बैठकर जताया था। आज मैं आदि कैलाश के चरणों में बैठकर आया हूं और फिर से उसी विश्वास को दोहराता हूं। आपके जीवन को आसान बनाने के लिए हमारी सरकार लगातार काम कर रही है। हम पूरी ईमानदारी और समर्पण भाव से एक ही लक्ष्य को लेकर चल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *