G-KBRGW2NTQN जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 940 पहुंची – Devbhoomi Samvad

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 940 पहुंची

देहरादून। जिलाधिकारी डाॅं0 आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत 205 सैम्पल जाचं हेतु भेजे गये तथा 229 सैम्पल की रिपार्ट प्राप्त हुई जिनमें 50 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के फलस्वरूप जनपद में कोरोना पाॅजिटिव संक्रमितों की संख्या 940 हो गई है, जिनमें 188 व्यक्ति वर्तमान में उपचाररत् हैं। इसके अतिरिक्त जनपद में आज कुल 528 व्यक्तियों के सैम्पल लिये गये।आशा कार्यकर्तियों द्वारा जनपद देहरादून अन्तर्गत बनाये गये विभिन्न कन्टेंमेंट जोन में व्यक्तियों की सामुदायिक निगरानी का कार्य किया जा रहा है जिसके अन्तर्गत 725 व्यक्तियों का फाॅलोअप किया जा चुका है। अन्य राज्यों से जनपद में पंहुचे कुल 940 व्यक्तियों को स्वास्थ्य परीक्षण के उपरांत क्वारेंटीन किया गया।
आंगनबाड़ी कार्यकर्तियों द्वारा आज जनपद में शहरी क्षेत्र, विकासखण्ड सहसपुर एवं रायपुर क्षेत्रान्तर्गत 77347 व्यक्तियों की सामुदायिक निगरानी का कार्य किया गया, जिनमें 43 को-मोर्बिडिटी अवस्था वाले व्यक्तियों को चिन्हित किया गया। आज को-मोर्बिडिटी माॅनिटरिंग और सर्विलांस कन्ट्रोलरूम से को-मोर्बिडिटी अवस्था वाले कुल 651 व्यक्तियों  के साथ ही कोरोना से संक्रमण से उपचार उपरान्त ठीक हुए 110 व्यक्तियों से भी दूरभाष पर सम्पर्क कर उनके स्वास्थ्य के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की गयी।
कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु समस्त मेडिकल स्टोर पर बिना चिकित्सक के परामर्श की पर्ची के सर्दी, खांसी व जुकाम की दवाईयों का विक्रय प्रतिबन्धित किये जाने के उपरान्त समस्त मेडिकल स्टोर स्वामियों द्वारा जनपद में कुल 62 व्यक्तियों को चिकित्सकीय पर्ची के आधार पर सर्दी, खांसी व जुकाम की दवाईयां विक्रय की गयी। आज विभिन्न चिकित्सालयोंध् स्वास्थ्य कार्मिकों को 85 एन-95 मास्क, 420 ट्रिपल लेयर मास्क, 50 वीटीएम वायल, 114 सेनिटाइजर, 150 सर्जिकल गलब्स, 600 एग्सामिनेशन गलब्स वितरित किये गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *