G-KBRGW2NTQN हिंदुस्तान यूनिलीवर कम्पनी के प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज – Devbhoomi Samvad

हिंदुस्तान यूनिलीवर कम्पनी के प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज

हरिद्वार। सिडकुल में स्थित हिंदुस्तान यूनिलीवर कंपनी के कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने के मामले लगातार आ रहे हैं। अभी तक यह संख्या 220 थी, वही सुबह 04 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी के साथ कंपनी के पॉजिटिव कर्मचारियों की संख्या 224 हो गई है। वही पुलिस विभाग ने इस मामले को गंभीरता लेते हुए कंपनी प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जिसकी पुष्टि एसएसपी सेंथिल अबूदई कृष्णराज एस ने की है।
सिडकुल स्थित हिंदुस्तान यूनिलीवर में कोरोना के 224 केस सामने आने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है। प्रशासन ने कंपनी में उत्पादन बंद करा दिया है। कंपनी में अब तक 224 कर्मचारियों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 496 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है। आपको बता दे कि रविवार को हरिद्वार जनपद में 171 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें सिडकुल स्थित हिंदुस्तान यूनिलीवर कंपनी के 153 मरीज शामिल रहे। कंपनी में 1400 कर्मचारियों के सैंपलों की जांच में अब तक 224 कर्मचारी पॉजिटिव मिले हैं, जबकि 1800 के सैंपल लिए जा चुके हैं। कंपनी में कुल 2500 कर्मचारी कार्यरत हैं।
सीएमओ डॉ. शंभू झा ने बताया कि फिलहाल जितने कर्मचारी ड्यूटी पर आ रहे थे, उनके सैंपल लिए जा चुके हैं। बड़ी बात यह है कि जिले के अधिकांश क्षेत्रों में ये कर्मचारी रह रहे हैं। इन सभी को भर्ती करने के लिए कोविड केयर सेंटरों को फिर से शुरू कर दिया गया है। साथ ही कुछ मरीजों को ऋषिकुल और गुरुकुल आयुर्वेद के अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भी भर्ती कराया गया है।
उन्होंने बताया कि कंपनी प्रबंधन एवं कंपनी के अन्य पदाधिकारियों द्वारा कंपनी में कोरोना संक्रमण फैलने के बावजूद कर्मचारियों से काम कराते रहना, आम जनता व मानव जीवन को खतरे में डालने ,शासन-प्रशासन स्तर से निर्गत दिशा-निर्देशों का उलंघन करना पाया गया। जिसके दृष्टिगत कंपनी प्रबंधन एवं अन्य स्टाफ आदि के विरुद्ध थाना सिडकुल पर मु0 अ0 संख्या 209 ध् 2020 धारा 269, 270, 271,336,188 भादवि व 51(ख) आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *