G-KBRGW2NTQN पीएम मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर बन रहा नया भारत: धामी – Devbhoomi Samvad

पीएम मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर बन रहा नया भारत: धामी

केंद्र व राज्य सरकार ने लिए ऐतिहासिक निर्णय, बौखला रहे विपक्षी दल
बोले हमने यूसीसी लागू की और कांग्रेस कर रही मुस्लिम पर्सनल लॉ की बात
ऋषिकेश। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में नया भारत आत्मनिर्भर और सामरिक रूप से मजबूत हो रहा है। यह पीएम मोदी नेतृत्व वाली केंद्र सरकार का ही साहस था कि जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाई गई और सीएए कानून लागू किया गया। यही नहीं अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हुआ है। कहा कि अब वक्त है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत को वि गुरु बनाने का मार्ग प्रशस्त किया जाए। इसलिए जरूरी है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में एनडीए को 400 से अधिक सीटें दी जाए, साथ ही उत्तराखंड की सभी पांच लोकसभा सीटों को भी भाजपा की झोली में डाला जाए।

सीएम धामी ने यह बात गुरुवार को ऋषिकेश के आईडीपीएल मैदान में आयोजित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विजय संकल्प रैली में कही। अपने पांच मिनट के संबोधन में उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार द्वारा किए गए विकास कायरे का बखान किया। साथ ही विपक्षी दल कांग्रेस पर निशाना भी साधा।

सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी वि के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं। उनके नेतृत्व में वि के मानचित्र में भारत को मान-सम्मान मिला है। जी-20 की अध्यक्षता भारत को मिलना इसका उदाहरण है। देवभूमि से गहरा लगाव रखने वाले पीएम मोदी ने जी-20 की तीन बैठकें राज्य में भी कराई।

सीएम धामी ने कहा कि पीएम की प्रेरणा से प्रदेश में नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम संचालित कर मातृशक्ति के संवाद किया जा रहा है। साथ ही उत्तराखंड को श्रेष्ठ राज्य बनाने का भी कार्य किया जा रहा है। हरिद्वार-ऋषिकेश को मिलाकर गंगा कारिडोर बनाया जा रहा है। ऋषिकेश से कर्णप्रयाग तक रेल लाइन का निर्माण तेजी से हो रहा है। सीएम धामी ने कहा कि हमने समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू की और कांग्रेस मुस्लिम पर्सनल लॉ की बात कर रही है।

पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार द्वारा किए गए कायरे को देख विपक्षी बौखला गए हैं। देश में आपातकाल लगाने वाले चुनावी बेला में जनहित की बात करते दिख रहे हैं। लेकिन देश-प्रदेश की जनता मौजूदा लोस चुनाव में इन्हें सबक सिखाएगी और राज्य की पांचों सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी परचम जीत दर्ज करेंगे। ‘अटल लक्ष्य है..वोट कमल है’ पंक्तियों के साथ उन्होंने अपने संबोधन को विराम दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *