G-KBRGW2NTQN गंगोत्री-गौमुख मार्ग पर पुलिया ढहने से दो कांवड़ यात्री बहे – Devbhoomi Samvad

गंगोत्री-गौमुख मार्ग पर पुलिया ढहने से दो कांवड़ यात्री बहे

उत्तरकाशी। गंगोत्री-गौमुख ट्रैक मार्ग पर गुरूवार को चीड़वासा के पास नाले में पानी बढ़ने से यहां निर्मित अस्थायी लकड़ी की पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई। इस दौरान पुलिया से गुजर रहे 2 कांवड़ यात्रियों के बहने की सूचना है।

जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने गंगोत्री नेशनल पार्क के उप निदेशक से इस घटना के बारे में जानकारी ली और नाले में बहे लोगों की खोजबीन को सर्च एवं रेस्क्यू अभियान चलाने को कहा है। साथ ही गोमुख क्षेत्र में रूके यात्रियों की सुरक्षित निकासी कराने और नाले में तुरंत वैकल्पिक पुलिया बनाने के। निर्देश दिए हैं।

वन विभाग की ओर से गुरूवार शाम को दी गई सूचना के अनुसार आज अपराह्न लगभग 3:00 बजे गंगोत्री-गौमुख ट्रैक मार्ग पर गंगोत्री से 09 किमी आगे स्थान चीड़वासा के पास हिमखण्ड पिघलने के कारण चीड़वासा नाले में पानी बढ़ गया। जिससे यहां निर्मित अस्थायी लकड़ी की पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई। इसमें 2 कांवड़ यात्रियों के बहने की सूचना भी दी है।

 उक्त क्षेत्र में गौमुख की तरफ भोजवासा के पास 35 यात्री जीएमवीएन के विश्राम गृह तथा आश्रम में सुरक्षित रूके है। वन विभाग की टीम मौके पर मौजूद है तथा उक्त की खोज-बीन एवं पुलिया के मरम्मत के सम्बन्ध में पुलिस, वन विभाग एवं एसडीआरएफ द्वारा कार्यवाही की जा रही है। जानकारी के अनुसार नाले में बहे दोनों व्यक्तियों के नाम सूरज एवं मोनू हैं, जो दिल्ली के निवासी बताए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *