G-KBRGW2NTQN नम आंखों से शहीद को दी अंतिम विदाई – Devbhoomi Samvad

नम आंखों से शहीद को दी अंतिम विदाई

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पेट्रोलिंग के दौरान शहीद हुए हवलदार सत्ये सिंह बिष्ट
ऋषिकेश। जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार में पेट्रोलिंग के दौरान शहीद हुए अठुरवाला निवासी हवलदार सत्ये सिंह बिष्ट का पार्थिव शरीर का मुनिकीरेती स्थित पूर्णानंद घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। जहां बेटे अयान ने पिता के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी।

बेटे शहीद होने पर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। यह मंजर देख सभी लोग भावुक हो गए। जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार में पेट्रोलिंग के दौरान अठुरवाला निवासी हवलदार सत्ये सिंह बिष्ट (42) पुत्र स्वर्गीय गोपाल सिंह बिष्ट बलिदान हो गए थे । वह मूल रूप से ग्राम जुराना, चंद्रबदनी खास पट्टी टिहरी गढ़वाल के रहने वाले थे। वर्तमान में पिछले सात साल से अठुरवाला में रह रहे थे।

शुक्रवार दोपहर सेवा के अधिकारियों द्वारा बलिदान के परिजनों को सूचना दी गई कि सत्ये सिंह बिष्ट जम्मू कश्मीर में पेट्रोलिंग के दौरान शहीद हो गए। उनके परिवार में उनकी पत्नी संगीता (42) पुत्री स्वाति बिष्ट, महक बिष्ट और पुत्र अयान बिष्ट हैं। बलिदानी के परिवार में दो बहन और एक भाई है। शहीद का पार्थिव शरीर पहुंचते ही पूरा गांव रो पड़ा। परिवार के सदस्यों के साथ ही आसपास के लोगों की आंखे नम हो गई।

शहीद की बेटियां और बेटा पिता के पार्थिव शरीर को देखकर फूट-फूटकर रोए। तिरंगे में लिपटे पति को देख पत्नी भी दहाड़े मारकर रोती रहीं। शहीद के घर पहुंचकर सैनिक कल्याण मंत्री गणोश जोशी, शहरी विकास मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल, डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला समेत बड़ी संख्या में लोगों ने शहीद को श्रद्धांजलि और कंधा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *