G-KBRGW2NTQN बांह पर काली पट्टी बांधकर NPS और UPS पेंशन योजना का किया विरोध – Devbhoomi Samvad

बांह पर काली पट्टी बांधकर NPS और UPS पेंशन योजना का किया विरोध

सत्यप्रकाश ढौंडियाल
घनसाली/ टिहरी गढ़वाल

Nmops की राष्ट्रीय नेतृत्व के आवाह्न पर प्राथमिक शिक्षक संघ भिलगना के शिक्षकों द्वारा अपने अपने कार्य क्षेत्र में बांह पर काली पट्टी बांधकर NPS और UPS पेंशन योजना का विरोध दर्ज किया है।

प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष महावीर धनियाल ने कहा है कि शिक्षक कर्मचारियों की एक ही मांग है की पुरानी पेंशन हू बहु लागू हो किन्तु सरकार द्वारा पहले NPS ओर फिर UPS पेंशन योजना लाई गई है जोठीक नहीं और पूरी तरह से कार्मिकों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है।

इसी के विरोध स्वरूप में NMOPS राष्ट्रीय कार्यकारिणी के आह्वान पर 2 सितंबर से 6 सितंबर 2024 तक देश के समस्त शिक्षक कर्मचारियों के साथ ही प्राथमिक शिक्षक संघ विकास खंड भिलगना के शिक्षकों द्वारा भी अपने अपने कार्यस्थल पर बांह पर काली पट्टी बांध कर कार्य संपादित किया जाएगा। तथा प्राथमिक शिक्षक संघ भिलगना पुरानी पेंशन बहाली की मांग हेतु समय समय पर होने वाले हर एक आंदोलन में अपनी सक्रिय भूमिका अदा करेगा।

आपको बता दे कि सभी लोगो ने अपने अपने विद्यालय में काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज किया। भिलंगना के सभी अध्यापकों ने ये कार्यक्रम किसी निश्चित स्थान पर इकठ्ठा होकर नही हुआ अपितु अपने अपने विद्यालय में संकेतीक विरोध जताया है। धनिया ने कहा कि यदि ऐसी ही स्थिति रही तो देश व्यापी आंदोलन भी किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *