G-KBRGW2NTQN नाबालिग को सवा सात लाख की नकदी व जेवरात के साथ पकड़ा, परिजनों को सौंपा – Devbhoomi Samvad

नाबालिग को सवा सात लाख की नकदी व जेवरात के साथ पकड़ा, परिजनों को सौंपा

घर से नाराज होकर बहन की शादी के लिए जमा धन व जेवरात लेकर गया था
लक्सर। मकान बनाने व बहन की शादी के लिए घर में रखे रुपए व गहने चुराकर घर से साइकिल पर निकले बालक को पुलिस ने चेकिंग के दौरान संदिग्ध लगने पर रोक लिया तथा उसकी तलाशी ली। तलाशी के दौरान पुलिस द्वारा नाबालिग लड़के के पास से 7 लाख 15000 रूपए की नकदी से भरा हुआ बैग और सोने-चांदी के गहनों के अलावा अन्य सामान भी बरामद किया गया है।

कोतवाली से मिली जानकारी के अनुसार देर रात नियमित जांच के लिए तैनात लक्सर पुलिस टीम को सुल्तानपुर की ओर से साईकिल पर सवार एक नाबालिग लड़का आता हुआ दिखाई दिया।

संदिग्ध दिखने पर  पुलिस द्वारा उसे रोककर  पूछताछ की गई, तो मालूम चला कि नाबालिग लड़का घर से नाराज होकर बिना बताए आया है और उसके पास मकान बनाने और बहन की शादी के लिए परिवार द्वारा जमा की गई भारी रकम और सोने-चांदी के अलावा अन्य सामान भी मौजूद था।

पुलिस के मुताबिक तलाशी के बाद उसके पास से 7 लाख 15000 रुपए की नकदी से भरा हुआ बैग और उसमें 2 सोने की अंगूठी, 1 जोड़ी कान की बालियां, 5 नोज पिन, 4 जोड़ी चांदी के बिछुए, 2 चांदी के सिक्के और 1 मोबाइल फोन व साईकिल आदि सामान बरामद किया गया है।

कोतवाली के एसएसआई मनोज गैरोला ने बताया कि जब नाबालिग लड़के के घर कनखल में परिजनों से संपर्क किया गया, तो  उसके परिजनों ने बताया कि वह खुद भी अपने नाबालिग लड़के को तलाश कर रहे थे। सूचना मिलने के बाद परिजन लक्सर कोतवाली पहुंचे।

पुलिस द्वारा नाबालिग लड़के को उससे बरामद हुए सभी सामान के साथ परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। वही दूसरी और नाबालिग लड़के के परिजनों और अन्य क्षेत्रवासियों द्वारा भी पुलिस की इस कार्यवाही की प्रशंसा की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *