G-KBRGW2NTQN दैवीय आपदा से हुई क्षति का  निरीक्षण – Devbhoomi Samvad

दैवीय आपदा से हुई क्षति का  निरीक्षण

ऊखीमठ। डीएम ने ग्राम सिरवाड़ी में दैवीय आपदा से हुई क्षति का  निरीक्षण  किया। ईएसएस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने
उपजिलाधिकारी  ने  कहा  कि वह प्रभावित परिवारों को दो दिनों के भीतर उनके फसलों एवं मकानों को हुए नुकसान का मुआवजा दे। डीएम ने आपदा के दौरान गाँव के चार युवकों द्वारा सराहनीय कार्य करने पर उन्हें आपदा प्रबंधन के तहत पुरस्कृत करने के निर्देश दिए।
डीएम पीएमजीएसवाई की सिरवाड़ी सड़क की खस्ताहाल पर नाराजगी व्यक्त करते हुय अधिशासी अभियंता को सड़क की हालत ठीक करने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पीएमजीएसवाई की सड़क की खस्ताहालत, खराब गुणवत्ता, सड़क के कटने से हुई क्षति का निरीक्षण कर आख्या उपलब्ध कराने के साथ ही स्वयं की देखरेख में सडक की हालत को ठीक करने के निर्देश ई ई को दिए। इसके साथ ही कार्यप्रणाली में सुधार करने , समय समय पर नालियों की सफाई करने के निर्देश भी दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि भविष्य में सड़क के कारण गाँव, किसी व्यक्ति को नुकसान होने पर व्यक्तिगत जिम्मेदारी तय की जायेगी। साथ ही ई ई पीएमजीएसवाई को अपने अधीन समस्त सड़को का स्वयं निरीक्षण कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। उपजिलाधिकारी जखोली को पीएमजीएसवाई द्वारा क्षेत्र में लगाये गए समस्त सुरक्षा दीवारों की एम बी का मिलान कर रिपोर्ट देने, मलबा डंपिंग जोन से बाहर पाये पाये जाने पर सम्बंधित विभाग का चालान करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर क्षेत्र पंचायत सदस्य पुष्पा देवी, प्रधान सिरवाड़ी नरेंद्र सिंह, पुलन मनोज सिंह, ईई लोनिवि इंद्रजीत बोस, सिंचाई पी एस बिष्ट, जलसंस्थान संजय सिंह, लघु सिंचाई हरीश चंद्र सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *