G-KBRGW2NTQN सवा लाख करोड़ की विकास योजनाओं को जमीन में उताने में हुए सफल : सीएम – Devbhoomi Samvad

सवा लाख करोड़ की विकास योजनाओं को जमीन में उताने में हुए सफल : सीएम

अल्मोड़ा। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पिछले चार सालों में सवा लाख करोड़ की विकास योजनाओं को धरातल पर उतारने में सफल हुए है। जिसका परिणाम है कि आज गांव-गांव में सड़क, पानी, बिजली आदि का प्रबंधन करने में कामयाबी मिली।
रविवार को पत्रकारों से संक्षिप्त वार्ता के दौरान जिला विकास प्राधिकरण को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में सीएम ने कहा कि 2017 में सरकार ने नियोजित विकास के लिए प्राधिकरणों का गठन किया गया था। लेकिन, इसमें पेश आ रहीं तकनीकी खामी के चलते सरकार ने प्राधिकरण को फिलहाल स्थगित किया है। कहा कि बैंक बिना नक्शा पास किए लोन नहीं देता, इसके लिए सरकार जल्द ही कोई नया रास्ता निकाल रही है, जल्द ही सभी के सामने इसकी विस्तृत कार्ययोजना बताई जाएगी।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि गैरसैंण में सरकार का वित्त सत्र शुरू होगा। उनकी इच्छा है कि गैरसैंण जब भी जाए तो सड़क मार्ग से ही होकर जाएं। इसलिए पिछली बार भी देहरादून से गैरसैंण बाय रोड गए थे। इस दौरान बन रहीं सड़कें, सरकार की ओर से कराए जा रहे विकास कायरें एवं अनेक प्रोजेक्टों का मौका मुआयना करने का अवसर भी मिल जाता है। साथ ही क्षेत्र के लोगों से मिलकर उनकी स्थानीय समस्याओं से बारे में जानकारी भी मिल जाती है। कैबिनेट मंत्रियों के तीन खाली पदों को लेकर पूछे गए सवाल पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि विस्तार की पूरी संभावनाएं है और इसकी गुंजाइश भी नजर आ रही है।  कहा कि अभी वर्तमान में सरकार का पूरा फोकस केवल विकास योजनाओं पर है और उसी की चिंता भी है। उसके लिए हम लगातार केंद्र सरकार व तमाम फंडिंग एजेंसी हमसे संपर्क में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *