G-KBRGW2NTQN अस्पतालों ने छुपाए 218 संक्रमितों की मौत के आंकड़े – Devbhoomi Samvad

अस्पतालों ने छुपाए 218 संक्रमितों की मौत के आंकड़े

देहरादून। प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत को लेकर अस्पतालों द्वारा जिस तरह का घालमेल किया गया है वह बेहद चौकाने वाला है। यूं कहा जा सकता है कि पिछले दिनों में अस्पताल संक्रमित मरीजों की मौत के आंकड़े छिपाते रहे हैं। इसका खुलासा तब हो रहा है जबकि संबंधित अस्पतालों द्वारा संक्रमित मरीजों की मौत के आंकड़े (बैकलॉग) अब राज्य कोविड कंट्रोल रूम को भेजे जा रहे हैं।
बुधवार को दर्जनभर से अधिक अस्पतालों से जिस तरह कोविड कंट्रोल रूम को जिन 218 संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा (इन मरीजों की मृत्यु मई व जून में हो चुकी है) भेजा गया है उससे स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारी भी भौचक्क रह गए। ऐसे में महकमे ने संबंधित अस्पताल प्रबंधनों व जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों को नोटिस भेजा है।
बता दें कि कुछ दिन पहले यह बात उभर कर सामने आई कि कई अस्पतालों द्वारा संक्रमित मरीजों की मौत के आंकड़े छुपाए जा रहे हैं। खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी इसे गंभीर मामला माना और कहा कि किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज की मौत की जानकारी अस्पताल ना छुपाए। इस पर राज्य सरकार ने भी अस्पतालों को निर्देश जारी किए कि कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत से संबंधित सूचना उसी दिन अथवा दूसरे दिन दोपहर 12 बजे तक राज्य कंट्रोल रूप को भेजी जाए। लेकिन इसके बाद भी कई अस्पतालों ने मरीजों की मौत के आंकड़े छुपाए हैं। अस्पतालों द्वारा मौत के इन आंकड़ों को अब बैकलॉग के तौर पर कंट्रोल रूम को भेजा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *