G-KBRGW2NTQN हैरिटेज स्ट्रीट के निर्माण को लेकर पौड़ी में फिर जगी आस – Devbhoomi Samvad

हैरिटेज स्ट्रीट के निर्माण को लेकर पौड़ी में फिर जगी आस

पौड़ी। पौड़ी में हैरिटेज स्ट्रीट की आस फिर से जग गई है। ठंडे बस्ते में पड़ी इस परियोजना के निर्माण को लेकर पालिकाध्यक्ष यशपाल बेनाम ने व्यापारियों से वार्ता कर सुझाव मांगे। उन्होंने कहा कि योजना के निर्माण के लिए पालिका की ओर से यथासंभव धनराशि दी जाएगी।
पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की घोषणा के अनुसार पौड़ी के अपर बाजार व धारा रोड को हैरीटेज स्ट्रीट के रूप में बदलने की योजना प्रस्तावित की गई थी। अपने कार्यकाल के आखिरी दिनों में पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने इसका शिलान्यास भी कर दिया था। लेकिन पहले सीएम व फिर पौड़ी के डीएम के बदले जाने के बाद यह योजना लगभग ठंडे बस्ते में चली गई थी। लेकिन अब इस योजना को अमली जामा पहुंचाने के लिए फिर से कवायद शुरू हो गई है।
 बुधवार को पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम की अध्यक्षता में इस हेतु बैठक आयोजित की गई। हैरीटेज स्ट्रीट के निर्माण के लिए कई व्यापारियों की दुकानों के आगे के हिस्से में भी निर्माण कार्य किया जाना है। ऐसे में 19 जुलाई को सभी व्यापारियों की बैठक लिये जाने का निर्णय लिया गया है। पालिकाध्यक्ष यशपाल बेनाम ने कहा कि हैरिटेज स्ट्रीट निर्माण कार्य में यदि अतिरिक्त धनराशि की आवश्यकता होती है तो नगर पालिका परिषद द्वारा योगदान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पौड़ी को पर्यटन की .ष्टि से सुगम, सुव्यवस्थित रूप से विकसित करने हेतु हर स्तर पर कार्य किए जा रहे हैं और भविष्य में भी ऐसे कार्य किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हेरिटेज स्ट्रीट बनने से पौड़ी की एक अलग पहचान बनेगी जिससे पर्यटकों पौड़ी की ओर आकषिर्त होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *