G-KBRGW2NTQN प्रदेश में चार दिन भारी बारिश की संभावना – Devbhoomi Samvad

प्रदेश में चार दिन भारी बारिश की संभावना

देहरादून। उत्तराखण्ड में अभी मानसून के तेवर कम नहीं होंगे। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से तीन दिन तक प्रदेश के विभिन्न जिलों में कहीं-कहीं तेज बौंछार के साथ भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। राज्य के कुमांऊ क्षेत्र के जिलों व चमोली, रुद्रप्रयाग व पौड़ी में कहीं-कहीं तेज बौछार के साथ भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना का ऑरेज अलर्ट जारी किया है।
मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि इस मौके पर संवेदनशील इलाकों में मध्यम से विशाल भूस्खलन और चट्टान गिरने जैसी घटनाएं हो सकती हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं राजमार्ग व लिंक सड़कें अवरुद्ध हो सकती हैं। नालों और नदियों में अति प्रवाह की स्थिति बन सकती है, जबकि मैदानी इलाकों के निचले इलाकों में जलभराव जैसी स्थिति हो सकती है।
रविवार को देहरादून में सुबह से मौसम का मिजाज बदला रहा। आसमान में बादलों और धूप की आंख मिचौली चलती रही। इस दौरान शहर के कई इलाकों में एक से दो दौर तेज बारिश के चले। इस दौरान देहरादून में अधिकतम तापमान 30.2 व न्यूनतम तापमान 24.9 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि पंतनगर में अधिकतम तापमान 32.6, मुक्तेर में 25.6 व नई टिहरी में 25.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *