G-KBRGW2NTQN राशन वितरण में धांधली की डीएम ने तलब की रिपोर्ट – Devbhoomi Samvad

राशन वितरण में धांधली की डीएम ने तलब की रिपोर्ट

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने सौंपा ज्ञापन
अल्मोड़ा। अल्मोड़ा की नव नियुक्त जिलाधिकारी श्रीमती वन्दना सिंह ने जिला पूर्ति अधिकारी अल्मोड़ा एवं खण्ड विकास अधिकारी ताकुला से पाटिया ताकुला में राशन वितरण में भारी अनियमितता की शिकायत की दो दिन में जांच कर रिपोर्ट उन्हें सौपने के आदेश दिये।
कोरोना काल में गरीबों के लिए दिये जाने वाले राशन को पात्रों को न देने, कई महिनों का राशन न देने, समय पर राशन उपलब्ध न कराने व अभद्रता करने की शिकायत की। गरीब महिलाओं व गाव वासियों ने अल्मोड़ा आकर जिलाधिकारी से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौपा।
ग्रामीणों के शिष्ट मण्डल का नेतृत्व कर रहे उत्तराखण्ड परिवर्तन पार्टी के केन्द्रीय अध्यक्ष पी.सी. तिवारी ने जिलाधिकारी को बताया कि पूरे अल्मोड़ा जिले में अनेक क्षेत्रों में जनता के लिए आवन्टित राशन में गड़बड़ी की शिकायत मिल रही है।
उन्होने कहा कि कोरोनाकाल में बेरोजगारी महंगाई के त्रस्त लोगों को समय पर राशन न मिलने से भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। उन्होने कहा कि हजारो परिवार के यूनिट कम कर दिये हैं, जिससे भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो रही है।
जिलाधिकारी ने इस दौरान ध्यान से ग्राणीम महिलाओं की समस्याएं सुनी और इन मामलो पर आवश्यक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।
जिलाधिकारी ने जिलापूत्री अधिकारी अल्मोड़ा व खण्ड विकास अधिकारी ताकुला को ज्ञापन में लगाये आरोपों की जांच मौके पर जाकर दो दिन में जांच रिपोर्ट उन्हें सौपने के निर्देश दिये।
शिष्टमण्डल ने आरोप लगाया कि जिला पूर्ति विभाग के अधिकारियों की लापरवाही व मिलीभगत के कारण मामले की नियमित जांच जरूरी है।
इस दौरान पाटिया के ललित प्रसाद, अनिल कुमार, गोविन्द राम, जीवन राम, शंकर राम, संजय कुमार, हेम पाण्डे, सौरव कुमार, सरूली देवी, भगवती देवी, खष्टी देवी, गुड्डी देवी, कमला देवी, सरस्वती देवी, उपपा की नगर अध्यक्ष हीरा देवी, उपपा की केन्द्रीय सचिव श्रीमती आनन्दी वर्मा, किरन आर्या, गोपाल राम आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *