G-KBRGW2NTQN मसूरी, खटीमा जैसे जघन्य कांडों के खलनायकों को दंडित किया जाए – Devbhoomi Samvad

मसूरी, खटीमा जैसे जघन्य कांडों के खलनायकों को दंडित किया जाए

उपपा की बैठक में पीसी तिवारी ने की मांग
अल्मोड़ा।
उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी की यहां हुई बैठक में पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पी. सी. तिवारी ने कहा कि जब तक खटीमा, मसूरी, मुज़फ्फरनगर जैसे जघन्य कांडों के राजनैतिक खलनायकों को दण्डित नहीं किया जाएगा उत्तराखंड राज्य की अवधारणा साकार नहीं होगी।
पार्टी ने तय किया कि राज्य के शहीदों की 27 वीं बरसी पर कल गांधी पार्क अल्मोड़ा में प्रातः 11 बजे से श्रद्धांजलि सभा धरना प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा।
बैठक में किसानों पर हरियाणा की खट्टर सरकार द्वारा किए गए लाठी चार्ज की निंदा करते हुए उन्हें बर्खास्त करने की मांग की गई।
यहां पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में पार्टी की नगर इकाई की अध्यक्ष श्रीमती हीरा देवी की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस बात पर रोष प्रकट किया गया कि 21 वर्ष से राज्य की सत्ता में बैठे कांग्रेस भाजपा और उनके साझेदारों ने उत्तराखंडी अस्मिता से खिलवाड़ करने वाले इस भारत के लोकतंत्र की लोकतांत्रिक परम्पराओं को कलंकित करने वाले तत्वों को खुलेआम संरक्षण दिया। जिसके चलते जनता में भारी आक्रोश है।
बैठक में खटीमा कांड की बरसी पर गांधी पार्क अल्मोड़ा में प्रातः 11 बजे से धरना प्रदर्शन एवं श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित करने का फ़ैसला किया गया और जनता को इसमें भाग लेने के लिए अपील की गई।
बैठक में पिछले 9 माहों से देश में तीन काले कृषि कानूनों के ख़िलाफ़ चल रहे किसान आंदोलन को समर्थन करते हुए हरियाणा में किसानों पर लाठी चार्ज करने वाले अपशब्द का प्रयोग करने वाले एसडीएम को बर्खास्त कर उसपे मुकदमा दर्ज़ करने की मांग की गई।
उपपा ने कहा कि वह 25 सितम्बर को किसान आंदोलन के भारत बन्द को पूरा समर्थन देगी।
बैठक का संचालन एडवोकेट नारायण राम ने किया और उसमें केंद्रीय सचिव आनंदी वर्मा, उपाध्यक्ष सरिता मेहरा, राजू गिरी, सोमेश्वर प्रभारी किरन आर्या, गोपाल राम, योगेश बिष्ट आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *