G-KBRGW2NTQN लॉकडाउन से बाहर आने की तैयारी, तीन मई के बाद ग्रीन जोन में राहत संभव – Devbhoomi Samvad

लॉकडाउन से बाहर आने की तैयारी, तीन मई के बाद ग्रीन जोन में राहत संभव

देहरादून। सवा माह से लाकडाउन में फंसे लोगों के लिए यह राहत भरी खबर है कि सरकार तीन मई के बाद लाकडाउन में छूट देने की तैयारी कर रही है। लेकिन अभी यह राहत सिर्फ उन्हीं क्षेत्रों को मिल सकेगी जहां कोई कोरोना का मामला सामने नहीं आया है या जो जिले ग्रीन जोन में आते हैं।
इस बाबत मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह का कहना है कि लाॅकडाउन की स्थिति हमेशा तो नहीं रह सकती है। इसलिए अब धीरे-धीरे चरणबद्ध तरीके से लाकडाउन से बाहर आना ही है। उनका कहना है कि राज्य के जिन नौ जिलों को ग्रीन जोन में रखा गया है तथा जहां एक भी कोई कोरोना का मरीज नहीं है उन क्षेत्रों में केन्द्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार राहत देने की योजना है। यह राहत किस तरह दी जायेगी इसका ब्लू प्रिंट तैयार किया जा रहा है।
उनका कहना है कि राज्य के वह जिले जो कोरोना से अधिक प्रभावित हंै। जिसमें देहरादून भी शामिल है जहां सबसे अधिक मामले सामने आये हैं वहां अभी राहत देने में थोड़ा समय जरूर लगेगा। मुख्यमंत्री का साफ कहना है कि जिन क्षेत्रों में राहत दी जायेगी उनमें भी स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन का अनुपालन किया जाना जरूरी होगा। मुख्यमंत्री ने राज्य के डाक्टरों की तारीफ करते हुए कहा कि डाक्टरों द्वारा बहुत अच्छा काम किया गया है। राज्य में अभी तक एक भी मौत नहीं हुई है। अब तक 35 के आस-पास लोग ठीक होकर घर वापस जा चुके है जिसमेें एक बच्ची भी शामिल है। मुख्यमंत्री का कहना है कि दूसरे राज्यों की तुलना में हम बहुत बेहतर स्थिति में है। अगर तबलीगी जमात का मामला न रहा होता तो स्थिति और अधिक बेहतर होती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *