G-KBRGW2NTQN पीएम 31 मई को सरकार की योजनाओं से लाभांवित लाभार्थियों से करेंगे संवाद – Devbhoomi Samvad

पीएम 31 मई को सरकार की योजनाओं से लाभांवित लाभार्थियों से करेंगे संवाद

 जनपद देहरादून में विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित 260 लाभार्थियों को किया गया चिन्हिकरण
देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 31 मई को शिमला से भारत सरकार की ओर से संचालित विभिन योजनाओं से लाभान्वित राज्य लाभार्थियों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से संवाद करेंगे। वृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव डा. एसएस संधू ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से सभी जनपदों के जिलाधिकारियों से कार्यक्रम की तैयारियों की जानकारी ली।
उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को अपने-अपने जनपदों में भारत सरकार की ओर से सचांलित योजनाओं के लाभार्थियों को चिन्हित कर कार्यक्रम में आमंत्रित करने के साथ ही सर्वश्रेष्ठ लाभार्थियों को पुरस्कृत किए जाने के निर्देश दिए। जनपद देहरादून में एनआईसी सभागार से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से जनपद देहरादून में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के संबंध में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने बताया कि जनपद में भारत सरकार की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित 260 लाभार्थियों का चिन्हिकरण किया गया है। जिन्हे कार्यक्रम में आमंत्रित किया जा रहा है। साथ ही  कार्यक्रम का मुख्य नोडल अधिकारी मुख्य विकास अधिकारी को बनाया गया है।
कार्यक्रम में विभिन्न व्यवस्थाओं के संचालन के लिए नोडल अधिकारी बनाए गए है। जनपद में कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए है। इस अवसर पर एनआईसी सभागार में मुख्य विकास अधिकारी आरसी तिवारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *