G-KBRGW2NTQN मुख्यमंत्री की घोषणओं को तीव्र गति से धरातल पर लाये :संधु – Devbhoomi Samvad

मुख्यमंत्री की घोषणओं को तीव्र गति से धरातल पर लाये :संधु

देहरादून। मुख्य सचिव डा.एस.एस.संधु ने आज अधिकारियों को निर्देश दिये कि मुख्यमंत्री की घोषणओं को तीव्र गति से धरातल पर लाये । मुख्य सचिव इस संबंध में आज गुरुवार को इस सचिवालय में अधिकारियों की बैठक ले रहे थे।
डा.संधु ने चम्पावत की मुख्यमंत्री घोषणाओं की प्रगति के बारे में जानकारी ली कहा कि सम्बधित विभागों के अधिकारियों को सभी घोषणाओं के क्रियान्वयन एवं पूर्ति हेतु होने वाली सभी गतिविधियों की टाईमलाईन निार्धरित किए जाने के निर्देश दिए।
मुख्य सचिव ने लोक निर्माण विभाग से सम्बधित घोषणाओं हेतु अधिकारियों को फेज वन और फेज टू हेतु सभी प्रक्रियाओं में गति लाते हुए तेजी से पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने जिम कार्बेट ट्रेल के लिए डीएफओ को डीपीआर शीघ्र तैयार कर शासन को भेजे जाने के निर्देश दिए।  मुख्य सचिव ने चम्पावत को पर्यटन मानचित्र में लाने हेतु मास्टर प्लान तैयार किए जाने के भी निर्देश दिए। कहा कि इसके लिए कंसल्टेंट नियुक्त किया जाए।
मुख्य सचिव ने शारदा नदी से कटाव रोकने हेतु बाढ़ सुरक्षा कायरें में तेजी लाते हुए शीघ्र पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए। साथ ही, राजस्व विभाग के तहत मंच उप तहसील को शीघ्र क्रियाशील किए जाने के निर्देश दिए।
मुख्य सचिव ने धर्मस्व विभाग को पूर्णागिरी मंदिर और देवीधुरा मंदिर एवं गोलज्यु करिडोर के विकास हेतु एक ठोस कार्य योजना तैयार किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने सैनिक कल्याण विभाग को बनबसा में सैनिक स्मारक का निर्माण भी शीघ्र किए जाने के निर्देश दिए।  इस अवसर पर प्रमुख सचिव आर. के.सुधांशु, सचिव दिलीप जावलकर, अरविंद सिंह ह्यांकी एवं  रविनाथ रमन सहित सम्बधित विभागों के उच्चाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *