G-KBRGW2NTQN मसूरी से देहरादून जा रही बस के ब्रेक फेल 21 घायल, एक गंभीर – Devbhoomi Samvad

मसूरी से देहरादून जा रही बस के ब्रेक फेल 21 घायल, एक गंभीर

देहरादून। लाइब्रेरी बस स्टैण्ड से देहरादून आ रही उत्तराखंड परिवहन निगम पर्वतीय डिपो की बस संख्या यूके 07 पीए 3268, बस स्टैण्ड से थोड़ा आगे जाते ही लाइब्रेरी किंक्रेग मार्ग पर आईटीबीपी गेट के समीप अचानक अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी जिसमें 39 लोग सवार थे जिसमें 11 घायल हो गये जिन्हें उप जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। उनमे से एक गंभीर है व 9 आईटीबीपी के अस्पताल में भर्ती है व सभी खतरे से बाहर हैं। घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी सोनिका सिंह, एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर, एसडीएम नरेश दुर्गापाल मौके पर पहुंचे व वहां से अस्पताल जाकर घायलों के हाल पूछे। बस में पर्यटकों सहित स्थानीय नागरिक भी थे।
लाइब्रेरी बस स्टैण्ड से दोपहर लगभग एक बजे देहरादून जा रही उत्तराखंड परिवहन निगम की बस का अचानक ब्रेक फेल हो गया। व बस लाइब्रेरी किंक्रेग मार्ग पर आईटीबीपी गेट के समीप सड़क से बाहर हो गई व आईटीबीपी को जाने वाले मार्ग पर अटक गई। जिसमें सभी 38 सवार घायल हो गये जिसमें एक गंभीर रूप से घायल है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस, फायर, 108 व आईटीबीपी के जवान मौके पर पहुंचे व भारी बारिश के बीच घायलों को रेस्कयू किया गया। जिसमें 10 को आईटीबीपी के अस्पताल में भर्ती करवाया गया व 11 को उप जिलाचिकित्सालय लंढौर भर्ती कराया गया। जबकि अन्य को मामूली चोटें लगी हैं।

मौके पर नायब तहसीलदार भौंपाल सिंह चौहान, पुलिस, फायर व आईटीबीपी के साथ ही स्थानीय लोगो की मदद से घायलों को बस से निकाल अस्पताल पहुंचाया गया। बस मसूरी से देहरादून जा रही थी जिसका आईटीबीपी गेट के समीप ब्रेक फेल हो गया व बस सड़क से बाहर गिर गई। जिसमें करीब चालक व परिचालक सहित 39 लोग सवार थे। घायलों को आईटीबीपी व उप जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए 108 व अन्य वाहनों से पहुंचाया गया। घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी सोनिका सिंह मसूरी पहुंची व उप जिला चिकित्साल में घायलों का हाल जाना। उन्होंने बताया कि बस में 39 लोग सवार थे जिसमें 11 उप जिला चिकित्सालय में भर्ती हैं इसमें एक गंभीर घायल हैं जिसे देहरादून रैफर कर दिया गया है। व दस आईटीबीपी के अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं उन्होंने कहा कि घटना की जांच करवायी जायेगी ताकि दुर्घटना का कारण पता लग सके। घटना की जानकारी देते हुए एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि चालक के अनुसार बस के ब्रेक फेल हो गये व बस पलट गई लेकिन बड़ा हादस टल गया। अगर बस थोडा आगे जाती तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

उन्होंने कहा कि सभी घायल ठीक है। उन्होंने यह भी बताया कि घटना को देखते हुए दून मेडिकल कालेज, मैक्स व कोरोनेशन को भी अलर्ट कर दिया है कि अगर किसी घायल को ले जाना पडे तो वहां ले जाया जायेगा। उप जिला चिकित्सालय के डा. अभिषेक ने बताया कि अस्पताल में 11 घायल आये जिसमें एक गंभीर है, बाकियों का उपचार किया जा रहा है जिन्हें मामूली चोट आयी है। इस मौके पर चालक महेंद्र सिंह ने बताया कि जब बस स्टैण्ड से चली थी तो बिल्कुल ठीक थी लेकिन जैसे ही थोड़ा आगे निकली तो ब्रेक फेल हो गये व उन्होंने बस को पहाड़ पर टकरा दिया, लेकिन बस पहाड़ से टकरा कर खाई में गिर गई। बस में पर्यटकों सहित स्थानीय लोग भी सवार थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *