G-KBRGW2NTQN 17 अगस्त को सीएम करेंगे अग्निपथ योजना का कोटद्वार में शुभारंभ  – Devbhoomi Samvad

17 अगस्त को सीएम करेंगे अग्निपथ योजना का कोटद्वार में शुभारंभ 

गढ़वाल मण्डल के युवाओं के लिए 19 अगस्त से अग्निवीर भर्ती रैली 
कोटद्वार। अग्निपथ योजना के अंतर्गत कोटद्वार में गढ़वाल मण्डल के युवाओं के लिए 19 अगस्त से अग्निवीर भर्ती रैली शुरू होने जा रही है जिससे पूर्व 17 अगस्त को उत्तराखंड में अग्नीपथ योजना को कोटद्वार में ही लांच किया जाएगा। अग्निवीर भर्ती की व्यवस्थाओं सुनिश्चित किए जाने के लिए उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष व कोटद्वार की स्थानीय विधायक ऋतु खंडूडी भूषण ने स्थानीय प्रशासन व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि 17 अगस्त को उत्तराखंड के लिए कोटद्वार में अग्निपथ योजना को लांच किया जाएगा, जिसके लिए एक वृहद स्तर पर कार्यक्रम के आयोजन की तैयारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड में अग्निपथ योजना का शुभारंभ करेंगे। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के दौरान देश के लिए अपनी जान देने वाले शहीदों के परिजनों व पूर्व सैनिकों को सम्मानित भी किया जाएगा।

उत्तराखंड में अग्नि पथ योजना के शुभारंभ पर अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने वाले प्रदेश के सभी युवाओं का मार्गदर्शन भी किया जाना है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस योजना का मुख्य उद्देश्य रक्षा मंत्रालय द्वारा देश के नौजवान महिला और पुरुष उम्मीदवारों को थल सेना, वायु सेना, और नौसेना में भर्ती करने के लिए और देश सेवा के लिए प्रेरित करने का और साथ ही बेरोज़गार युवा वर्ग को रोज़गार प्रदान करना हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने स्थानीय प्रशासन व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठक कर अग्निवीर भर्ती की व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली।

उन्होंने  राज्य के युवाओं को भर्ती प्रक्रिया में सम्मिलित होने में किसी प्रकार की समस्या न हो, इसके लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को समन्वय बनाने को कहा। साथ ही अधिकारियों को भर्ती प्रक्रिया सुव्यवस्थित तरीके से संचालित करने के निर्देश दिए एवम भर्ती स्थलों में रहने-खाने, शेल्टर और बिजली, पानी, सफाई व शौचालयों की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने को भी कहा। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने उप जिला अधिकारी प्रमोद कुमार को निर्देशित किया कि गढ़वाल से आने वाले युवाओं को कोटद्वार में ठहरने के लिए किसी प्रकार की असुविधा ना हो साथ ही होटल मालिकों के द्वारा मनमानी रूप से किराया ना वसूला जाए इसके लिए एक ठोस व्यवस्था बनाने को कहा। विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार के अपर पुलिस अधीक्षक शेखर चंद्र सुयाल को भर्ती प्रक्रिया के दौरान कानून व्यवस्था को मजबूत रखने एवं ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *