G-KBRGW2NTQN तीन जिलों में बादल फटा, चार की मौत,कई के लापता होने की खबर – Devbhoomi Samvad

तीन जिलों में बादल फटा, चार की मौत,कई के लापता होने की खबर

देहरादून। उत्‍तराखंड में शुक्रवार रात से हुई भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित हो गया है। यहां तीन जिलों में बादल फटने की घटना से हाहाकार मच गया है। प्रभावित क्षेत्र में राशन, बर्तन, दूध, पलंग, बिस्तर, कपड़े, स्ट्रेचर आदि सामग्री रवाना कर दी गई है।
हेलीकाप्टर से गंभीर घायलों को एयरलिफ्ट किया गया। राहत बचाव कार्यों में एसडीआरएफ, एनडीआरएफ पुलिस, जिला प्रशासन की टीम मौजूद है, सेना भी राहत बचाव हेतु रवाना की गई। यमकेश्वर में बादल फटने  के बाद मकान के मलबे में दबकर एक की महिला की मौत हो गई है।

टिहरी के कीर्तिनगर में बादल फटने  के बाद मकान के मलबे में दबकर एक महिला की मौत हो गई है। टिहरी जौनपुर ब्‍लाक के ग्वाड़ गांव में मलबे में दबे दो शव बरामद किए गए हैं। टिहरी में ही मकान के मलबे में सात लोग दब गए है। मलबे दबे पति पत्नी के शव बरामद कर लिए गए हैं। बाकि अन्‍य पांच की तलाश जारी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण किया।

देहरादून, टिहरी और पौड़ी जिले में बादल फटने की घटना सामने आई है। इस घटनाओं में अभी तक चार की मौत हुई है और कई लोग लापता हैं। वहीं चार धाम यात्रा राजमार्ग कई स्थानों पर अवरुद्ध है। जगह-जगह यात्री फंसे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *