G-KBRGW2NTQN जाखणीधार  ब्लॉक में जल जीवन मिशन में  करोड़ों का घपला : किशोर उपाध्याय – Devbhoomi Samvad

जाखणीधार  ब्लॉक में जल जीवन मिशन में  करोड़ों का घपला : किशोर उपाध्याय

मुख्यमंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की 
देहरादून। भाजपा के टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने टिहरी के जाखणीधार विकास खण्ड में जल जीवन मिशन में करोड़ों के घपले का इलजाम लगाया है। उन्होंने ब्लॉक में पेयजल के गम्भीर संकट और जल जीवन मिशन के लगभग 11 करोड़ की योजनाओं के कार्यों में व्याप्त अनियमितताओं को लेकर मुख्यमंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। किशोर उपाध्याय का कहना है कि  जल, जीवन, मिशन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हर घर तक शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने की महत्वकांक्षी योजना है। जल ही जीवन देता है।
किशोर ने कहा कि उन्होंने राज्य और टिहरी के सरोकारों को लेकर जब लम्बी भूख हड़ताल की और जल ग्रहण न करने का अल्टीमेटम दिया तो राज्य के वरिष्ठ चिकित्सकों के प्रतिनिधि मंडल ने उन्हें ऐसा न करने की सलाह दी और कहा कि तीन दिन के बाद पानी न लेने से शरीर का कोई भी अंग प्रत्यंग फेल हो सकता है। जीवन संकट में पड़ सकता है। प्राण वायु के बाद जल और उसके बाद अन्न के बिना जीवन सम्भव नहीं है। प्रधानमंत्री इस बात को भली-भांति जानते हैं और गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने जल-प्रबन्धन को ही प्राथमिकता दी, जो मोदी माडल के रूप में विख्यात है।
किशोर ने सीएम को लिखे पत्र में कहा कि वहब जानते ही  हैं कि टिहरी पावर हाउस जाखणीधार में स्थित है, टिहरी बांध की आधारशिला भी जाखणीधार ही है। लेकिन अत्यन्त दुख का विषय है कि लगभग 11 करोड़ रुपये खर्च करने के बाद भी यहां के निवासी बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं। यह यक्ष प्रश्न है कि यह  पैसा कहां गया। क्योंकि मुख्यमंत्री पुष्कर धामी भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टोलरेंस की भावना से काम कर रह है लेकिन फिर भी राजधानी से सटे जिले की यह हालत दुख का विषय है। किशोर उपाध्याय ने सीएम से मांग की है कि इस घपले के सभी दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाय और जाखणीधार के निवासियों को शुद्ध जल उपलब्ध करने की व्यवस्था की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *