G-KBRGW2NTQN अज्ञात बीमारी की चपेट में 25 बच्चों समेत सौ ग्रामीण – Devbhoomi Samvad

अज्ञात बीमारी की चपेट में 25 बच्चों समेत सौ ग्रामीण

पौड़ी। विकास खंड थलीसैण के टीला गांव में 100 से अधिक ग्रामीणों के अज्ञात बीमारी के चपेट में आने से हड़कम्प मच गया है। प्रभावितों में 25 बच्चे भी शामिल हैं। सभी प्रभावितों के पांवों में रहस्यमयी बीमारी फैल गई है। जिस कारण वह अपने शरीर को हिला नहीं पा रहे हैं। क्षेत्रीय विधायक व प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने सीएमओ पौड़ी को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सीएमओ डा. कुमार ने बताया कि बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की एक टीम टीला गांव जाएगी।

विकास खंड थलीसैण के टीला गांव में एक सप्ताह से भी अधिक समय से 100 ग्रामीण अज्ञात बीमारी की चपेट में हैं। ग्रामीण धूम सिंह नेगी ने बताया कि शुरुआत में एक या दो व्यक्ति ही बीमार हुए थे, लेकिन धीरे-धीरे अब 100 से अधिक ग्रामीण इसकी चपेट में आ गए हैं। कहा 1700 से अधिक की आबादी वाले इस गांव के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। कहा अज्ञात बीमारी की चपेट में 25 स्कूली बच्चे हैं, जो अपना पैर तक नहीं हिला पा रहे हैं। कहा बीमारी के फैलने की डर से ग्रामीण एक-दूसरे की मदद करने से भी कतरा रहे हैं।

नेगी ने बताया कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री व स्थानीय विधायक डा. धन सिंह रावत को मामले की सूचना दी गई। कहा घटना की सूचना के बाद पूरे क्षेत्र में भी डर का वातावरण बना हुआ है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने मामले में तत्परता दिखाते हुए सीएमओ पौड़ी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। सीएमओ पौड़ी डा. प्रवीण कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री ने मामले में दिशा-निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि स्थानीय स्तर पर तत्काल गांव का निरीक्षण किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। सीएमओ डा. कुमार ने बताया कि थलीसैण ब्लाक के चिकित्सा प्रभारी को बुधवार को एक स्वास्थ्य टीम के साथ टीला गांव जाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आवश्यक जांच के बाद ही बीमारी को लेकर कुछ कहा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *