G-KBRGW2NTQN सीएम धामी ने लिया दुर्घटनास्थल का जायजा, मजिस्ट्रियल जांच आदेश – Devbhoomi Samvad

सीएम धामी ने लिया दुर्घटनास्थल का जायजा, मजिस्ट्रियल जांच आदेश

पौड़ी। बीरोंखाल इलाके में करीब 46 से 50 लोगों को ले जा रही एक बस के खाई में गिर गई। बस दुर्घटना में 25 लोगों की मृत्यु हो गई है। बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पूर्व मुख्यमंत्री व हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक सिमड़ी गांव में हुई बस दुर्घटना स्थल का जायजा  लेने पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी और उपस्थित कार्मिकों से दुर्घटना की संपूर्ण जानकारी ली. साथ ही मामले में डीएम डा. विजय कुमार जोगदंडे ने बस हादसे के मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश भी जारी कर दिये हैं।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व पूर्व मुख्यमंत्री व हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने रेस्क्यू कर रहे एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, फायर ब्रिगेड, स्थानीय पुलिस, राजस्व पुलिस और इस कार्य में लगे विभिन्न विभागीय कार्मिकों को तेजी से रेस्क्यू कार्य करने के निर्देश दिए।

उन्होंने स्थानीय प्रशासन को घायलों का त्वरित और समुचित उपचार करने के निर्देश दिए। सीएम ने प्रभावित लोगों से मुलाकात की. सीएम ने कहा घायलों को बेहतर उपचार देने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा जरूरत पड़ी तो घायलों को हायर सेंटर रेफर करने के लिए हेलीकॉप्टर भी तैनात किया जाएगा। इस अवसर पर विधायक लैंसडाउन महंत दिलीप रावत, गढ़वाल आयुक्त सुशील कुमार, डीआईजी करण सिंह नगन्याल, जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान मौके पर मौजूद रहे। डीएम डा. विजय कुमार जोगदंडे ने बस हादसे के मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश भी जारी कर दिये हैं।

प्रशासन के अनुसार बस हादसे में बस गढ़वाल मंडल विकास निगम की थी। बस हल्द्वानी आरटीओ में पंजीकृत थी।डीएम पौड़ी ने बताया कि रजिस्ट्रार, कानूनगो रिखणीखाल की ओर से प्रेषित स्पेशल रिपोर्ट के अनुसार बीती 4 अक्टूबर को गढ़वाल मंडल विकास निगम की बस  सिमड़ी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। रिपोर्ट के अनुसार दुर्घटना सिमडी पट्टी के खाटली गांव की सरहद पर हुआ। डीएम ने बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों की जांच के लिए एसडीएम थलीसैंण अजयवीर सिंह को जांच अधिकारी नामित किया है। डीएम ने 15 दिनों के भीतर जांच आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *