G-KBRGW2NTQN बारिश की संभावना के मद्देनजर दिए सावधानी बरते :ध्यानी – Devbhoomi Samvad

बारिश की संभावना के मद्देनजर दिए सावधानी बरते :ध्यानी

देहरादून। उत्तराखंड पावर ट्रांसमिशन कपरेरेशन (पिटकुल) ने प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में अगले कुछ दिनों में भारी से भारी बारिश होने के साथ कहीं-कहीं अत्यन्त भारी बारिश होने की सम्भावना के मद्देनजर सम्बन्धित क्षेत्रों में पारेषण तंत्र की सुदृढ़ता व सुरक्षा तथा सावधानियां बरतने के निर्देश दिए हैं।
पिटकुल प्रबंन्ध निदेशक पी. सी. ध्यानी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि आकस्मिक ब्रेकडाउन को दूर करने के लिये टीम बना ली जाये तथा सब स्टेशनों पर वाहनों की समुचित व्यवस्था रखें साथ ही विद्युत व्यवस्था में तैनात अधिकारी  कर्मचारी का अवकाश स्वीकृत न किया जाए व अपरिहार्य परिस्थितियों में अवकाश दिया जाए। प्रबंधन निदेशक ने साफ किया है कि प्रत्येक सब स्टेशन पर सुदृढ़ संवाद संचार पण्राली उपलब्ध रहे तथा अधिकारियों-कर्मचारियों का मोबाईल 24 घंटें स्विच आन रहें।
इसके साथ ही सम्बन्धित अधिकारी को किसी भी प्रकार की आपदा की सूचना राज्य आपदा नियंतण्रकक्ष के फोन नम्बरों 0135-2710334, फैक्स नं0 0135-2710335, टोल फ्री नं0 1070, 8218867005 पर तत्काल देने के लिए कहा गया है। क्षेत्रीय अधिकारी व सब स्टेशनों के इंचार्ज को देहरादून के ग्रिड अधिकारी के लगातार सम्पर्क में रहने को कहा गया है।
प्रबंन्ध निदेशक ने याद दिलाया है कि प्रत्येक सब स्टेशन पर ड्रेनेज सिस्टम सुदृढ़ रखें तथा सब स्टेशन पर अत्यधिक पानी भराव की स्थिति से निपटने के लिए बाह्य एजेन्सी से सम्पर्क स्थापित करें। इसके अलावा आकस्मिकता की स्थिति में अन्य पारेषण यूटिलिटी  पी.जी.सी.आई.एल. से बराबर सम्पर्क बनाए रखने को कहा गया है। पिटकुल ने पूर्व में भी इसी तरह के आदेश जारी किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *