G-KBRGW2NTQN शिक्षा का  उपयोग तभी संभव जव जानकारी गांवों तक पहुचे : राज्यपाल – Devbhoomi Samvad

शिक्षा का  उपयोग तभी संभव जव जानकारी गांवों तक पहुचे : राज्यपाल

देहरादून। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने  छात्रों से कहा कि शिक्षा का सही उपयोग तभी संभव है जब वह जानकारी ‘‘लैब टू लैण्ड’’ यानी प्रयोगशालाओं से खेतों तक और ‘‘क्लासरूम टू विलेज’’ यानी कक्षाओं से गांवों तक पहुंचे।  जो कुछ भी अनुभव और सीख छात्रों ने सीखी है उसका लाभ किसानों और अन्य लोगों को जरूर मिले तभी ऐसे भ्रमण का फायदा मिलेगा।सोमवार को राज्यपाल ने राजभवन में जीबी पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विविद्यालय, पंतनगर के छात्र-छात्राओं ने मुलाकात की।
विदित है कि विविद्यालय के 20 छात्र-छात्राएं एक माह के अध्ययन भ्रमण पर फिलीपींस गए थे। राज्यपाल ने सभी छात्रों से बातचीत करते हुए उनसे फिलीपींस में सीखे गए अनुभवों की जानकारी प्राप्त की। सभी छात्रों ने अपने अनुभवों को साझा किया। राज्यपाल छात्रों से बेहद प्रभावित हुए और सभी छात्रों के लिए उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।
राज्यपाल ने छात्रों से कहा कि वे आने वाले भारत का भविष्य हैं और षि के क्षेत्र में अपने शोध एवं अनुसंधान से एक नयी क्रांति ला सकते हैं। उन्होंने कहा कि अन्य देशों का भ्रमण कर हम एक नयी कार्य संस्ति सीखते हैं और वहां अपनायी जा रही बेस्ट प्रैक्टिस और अच्छे शोध को लागू कर सकते हैं। इस अवसर पर विविद्यालय के कुलपति मनमोहन सिंह चौहान, डीन शिवेन्द्र कश्यप भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *