G-KBRGW2NTQN लाडली की शादी नाचे पिता, हृदयाघात से मौत – Devbhoomi Samvad

लाडली की शादी नाचे पिता, हृदयाघात से मौत

मामा सहित कुछ अन्य संबंधियों ने संपन्न कराया विवाह
अल्मोड़ा। घर में बिटिया की शादी का मौका था और नाचते-नाचते बाबुल की मौत हो गई। कुछ इस तरह के मंजर से रंग में भंग पड़ गया। विवाह समारोह से एक रात पहले मेहंदी कार्यक्रम के दौरान दुल्हन का पिता नाचते-नाचते गिर गए। परिजन तत्काल पिता चंद्र शेखर लोहनी को अस्पताल लाने पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रविवार को बिटिया की बरात की तैयारी पूरी थी। दुल्हन के मामा सहित कुछ अन्य संबंधी विवाह रस्म के लिए हल्द्वानी निकल गए। देर रात दुल्हन का विवाह हुआ।

मिली जानकारी के अनुसार धारानौला न्यू कॉलोनी निवासी चंद्रशेखर लोहनी की पुत्री बबीता का विवाह हल्द्वानी में किसी बैंकेट हॉल में होना था। दुल्हन पक्ष के परिजन हल्द्वानी जाकर ही विवाह करने वाले थे। इससे पूर्व बबीता की मेहंदी, हल्दी समेत सभी रस्म अल्मोड़ा में ही थी।  शनिवार की रात अल्मोड़ा में ही मेहंदी रस्म की गई। इस दौरान पार्टी में काफी संख्या में लोग जुटे। देर रात तक नाच-गाना और शहनाई गूंजती रहीं। दुल्हन के पिता चंद्रशेखर ने भी जमकर डांस किया। देर रात नाच करते-करते वे डांस फ्लोर पर ही गिर गए। इससे विवाह समारोह में हड़कंप मच गया। परिजन उन्हें लेकर बेस अस्पताल पहुंचे। जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

पूरी रात विवाह का माहौल मातम में बदला रहा। चंद्रशेखर उद्यान विभाग से सात माह पूर्व ही रिटार्यड हुए थे और वर्तमान में विभाग में ही संविदा पर काम भी कर रहे थे। मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है। इधर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरा। इस घटना के बीच( मृत घोषित होने तक) दुल्हन के ताऊ जी कैलाश चंद्र लोहनी व मामा ने हल्द्वानी जाकर विवाह संपन्न कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *