G-KBRGW2NTQN छात्र की मौत से आक्रोशित परिजनों ने कालेज में काटा हंगामा – Devbhoomi Samvad

छात्र की मौत से आक्रोशित परिजनों ने कालेज में काटा हंगामा

कालेज प्रबंधक पर पिटाई का आरोप, उपचार के दौरान हुई कक्षा तीन के छात्र की मौत
रुड़की। भगवानपुर के रहमानिया इंटर कॉलेज के प्रबंधक द्वारा छात्र की पिटाई के बाद उसकी उपचार के दौरान मौत हो जाने से आक्रोशित लोगों ने कॉलेज पहुंचकर हंगामा किया। हंगामे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बमुश्किल आक्रोशित लोगों को शांत किया। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने कालेज पहुंचकर बच्चों के बयान भी दर्ज किये। छात्र की मौत को लेकर परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। खबर लिखे जाने तक छात्र का शव चंडीगढ़ से नहीं आ पाया है।

भगवानपुर निवासी 9 वर्षीय अली कक्षा तीन का छात्र था। वह भगवानपुर के रहमानिया इंटर कॉलेज में पढ़ता था। आरोप है कि कॉलेज प्रबंधक ने किसी बात को लेकर छात्र की पिटाई कर दी थी। छात्र को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां से चिकित्सकों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया था। मंगलवार की रात को छात्र की उपचार के दौरान मौत हो गई। छात्र की मौत की जानकारी जैसे ही परिजनों को लगी तो उन में कोहराम मच गया। बुधवार की सुबह मृतक छात्र के दादा नसीम के नेतृत्व में परिजन व आसपास के लोग रहमानिया इंटर कॉलेज पहुंचे और कॉलेज प्रबंधक के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन कर हंगामा शुरू कर दिया। परिजनों ने आरोप लगाया कि कालेज प्रबंधक ने जानबूझकर उनके बच्चे की बेरहमी से पिटाई की है। जिसके चलते उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। काफी देर तक मृतक छात्र के परिजनों ने हंगामा किया। हंगामा होता देख कालेज परिसर में अफरा-तफरी मच गई। बताया गया है कि आक्रोशित लोगों से बचने की गरज से कालेज प्रबंधक दूसरे गेट से रफूचक्कर हो गया। इसी दौरान किसी ने मामले की सूचना पुलिस को दी।

पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा कर रहे लोगों को बमुश्किल समझा-बुझाकर शांत किया। आक्रोशित लोग आरोपित कालेज प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ गए। हालांकि पुलिस द्वारा आासन मिलने के बाद मृतक छात्र के परिजन वापस लौट गए। बताया गया है कि अभी तक छात्र का शव चंडीगढ़ से नहीं आया है। आशंका जताई जा रही है कि छात्र का शव आने के बाद आक्रोशित लोग फिर से कालेज पर हंगामा कर सकते हैं।

इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने घटना की बाबत कालेज के स्टाफ से जानकारी जुटाने के साथ ही कॉलेज के कुछ बच्चों के बयान भी दर्ज किए हैं। भगवानपुर थाना प्रभारी राजीव रोथान ने बताया कि छात्र की मौत की सूचना पर परिजन कॉलेज गए थे। हंगामे की सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची थी। आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर वापस भेज दिया है। परिजनों द्वारा तहरीर दी गई है। तहरीर के आधार पर मामले की छानबीन की जा रही है।
छात्र की मौत के मामले में पुलिस ने रहमानिया इंटर कॉलेज के प्रबंधक को हिरासत में ले लिया है। बताया गया है कि पुलिस ने हिरासत में लिए गए कालेज प्रबंधक को एक पुलिस चौकी पर रखा है। जहां पर उनसे पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *