G-KBRGW2NTQN उत्तरकाशी में ऑल वेदर रोड निर्माण के दौरान हादसा – Devbhoomi Samvad

उत्तरकाशी में ऑल वेदर रोड निर्माण के दौरान हादसा

बोल्डर की चपेट में आने से साइट इंचार्ज की मौत, दो घायल
उत्तरकाशी। शुक्रवार देर रात पुराना धरासू थाना क्षेत्र से कुछ दूरी पर हो रहे कटिंग के कार्य के दौरान एक हादसा हो गया। इस हादसे में रोड कटिंग का काम देख रहे साइट इंजीनियर की मौत हो गई। ये काम मरगांव जाने वाली रोड के पास ऑलवेदर प्रोजेक्ट के अंतर्गत हो रहा था। जानकारी के मुताबिक दो पोकलैंड मशीन के जरिए सड़क के ऊपर रैंप बनाकर कटिंग का काम हो रहा था, तभी ये हादसा हो गया। मशीन से कटिंग से निकला मलबा निकालकर एक डंपर में डाला जा रहा था, तभी अचानक ऊपर से मलबा और बड़े-बड़े बोल्डर पोकलैंड मशीन और डंपर के ऊपर जा गिरे।

बताया जा रहा है कि सड़क पर खड़े डंपर का चालक एवं ठेकेदार पहाड़ी से गिरे मलबे की चपेट में आ गए। वहीं, पत्थर लगने के कारण साइट इंचार्ज सड़क से सीधे नीचे खाई में जा गिरा। मामले की जानकारी मिलते ही धरासू पुलिस मौके पर पहुंची। एसडीआरएफ की टीम ने साइट पर मौजूद मजदूरों की मदद से मलबे में दबे हुए लोगों को बाहर निकाला। साथ ही खाई में गिरे शख्स को भी रेस्क्यू कर सड़क तक लाया। जिसके बाद उसे 108 सेवा के जरिए सीएचसी चिन्यालीसौड़ भेजा गया।
हॉस्पिटल में पहुंचे साइट इंचार्ज सिकंदर पुत्र मेहताब सिंह निवासी मुजफ्फरपुर को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है। वहीं 44 साल के घायल संजय चैधरी पुत्र शीशपाल निवासी नियाजपुर जिला हापुड़ यूपी और 42 साल के महेश नेगी पुत्र लक्ष्मीचंद थाना हर्षिल गंभीर रूप से घायल हैं, इनका उपचार चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *