G-KBRGW2NTQN ऋषिकेश-गंगोत्री रेलवे लाइन का प्रस्ताव केंद्र को भेजा: धामी – Devbhoomi Samvad

ऋषिकेश-गंगोत्री रेलवे लाइन का प्रस्ताव केंद्र को भेजा: धामी

चिन्यालीसौड़ में भाजपा के महासंपर्क अभियान कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम धामी
 कार्यकर्ताओं में 2024 के लोस चुनाव की जीत का जोश भरा
 धामी बोले, यमुनोत्री और केदारनाथ रोपवे जल्द बनकर तैयार होगा
उत्तरकाशी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चिन्यालीसौड़ में भाजपा के महा जनसंपर्क अभियान कार्यक्रम में शामिल हुए। सीएम ने कार्यकर्ताओं को आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव की जीत का मंत्र दिया तथा कार्यकर्ताओं में खूब जोश भरा। सीएम धामी ने कहा कि यमुनोत्री और केदारनाथ रोपवे जल्द बनकर तैयार होगा, सरकार इसकी लगातार मॉनिटरिंग कर रही है। कहा कि ऋषिकेश से गंगोत्री तक रेलवे लाइन बिछाने का प्रस्ताव केंद्र को भेजा गया है, जिसकी स्वीकृति मिलते ही जल्द कार्य प्रारंभ कराया जाएगा।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सोमवार को यहां उत्तराखंड जल विद्युत निगम गेस्ट हाउस में महा जनसंपर्क अभियान के तहत यमुनोत्री विधानसभा के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से संवाद तथा टिफिन बैठक कार्यक्रम में पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि यमुनोत्री और केदारनाथ रोपवे का काम जल्द ही धरातल पर पूरा होगा। इससे इन दोनों धाम में यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी। धामी ने कहा कि ऋषिकेश से कर्णप्रयाग की तर्ज पर प्रदेश सरकार ऋषिकेश से गंगोत्री के लिए रेलवे लाइन बिछाने को गंभीरता से प्रयासरत है, जिसका प्रस्ताव केंद्र में स्वीकृति के लिए भेजा गया है। स्वीकृति मिलते ही काम शुरू करा दिया जायेगा।
सीएम धामी ने कहा कि धमार्ंतरण का कानून मजबूत न होने के चलते घुन की तरह हमारे लोग पिसे जा रहे थे। आज हमने धमार्ंतरण को लेकर सख्त कानून बनाया है, जिसमें यदि कोई भी समुदाय किसी को भी धमार्ंतरण करने पर जोर देता है तो उसे 10 साल की सजा का प्रावधान है। कहा कि सरकार जल्द ही प्रदेशभर में 18 हजार पॉली हाउस बनाने की तैयारी में है। नई पर्यटन नीति को मजबूत करने के लिए सौ फीसदी सब्सिडी का प्रावधान रखा गया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वह सरकार की इन सभी योजनाओं को घर घर पहुंचाकर लाभान्वित करें। उन्होंने बड़ी संख्या में आए कार्यकर्ताओं के उत्साह व ऊर्जा की खुलकर तारीफ की। कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां की जनता ने जिस अंतर से सीटें भाजपा की झोली में डाली थी, 2024 में वो अंतर उससे भी ज्यादा होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत दुनियाभर में मान सम्मान पा रहा है। हर वर्ग के हित को साधने का केंद्र सरकार ने प्रयास किया है। उन्होंने कि देश का अर्थव्यवस्था के मामले में आज 11 से पांचवें स्थान पर खड़ा। सीएम ने चौपड़धार कटखान के धार्मिक मेले में भी शिरकत की। साथ ही टिफिन बैठक में कार्यकर्ताओं के साथ भोजन किया। इस मौके पर विधायक सुरेश चौहान, दुग्रेर लाल, मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान, जिलाध्यक्ष सतेंद्र राणा, सूरत राम नौटियाल, सुधा गुप्ता, राम सुंदर नौटियाल, पूनम रमोला, शीशपाल रमोला, मनीष कुकरेती आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *