G-KBRGW2NTQN मोदी के नेतृत्व में वि गुरु बनने जा रहा भारत : सीएम – Devbhoomi Samvad

मोदी के नेतृत्व में वि गुरु बनने जा रहा भारत : सीएम

भाजपा जिला कार्यालय रुड़की का किया  भूमि पूजन एवं शिलान्यास
मंगलौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत वि गुरु बनने को अग्रसर है वि में भारत का गौरव लगातार बढ़ रहा है वि की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी का हर कार्यकर्ता निष्ठा व लगन के साथ कार्य कर रहा है। यही कारण है कि जो कार्य पिछले 60 वषोर्ं में नहीं हुए वह मात्र नौ वषोर्ं में भाजपा सरकार ने कर दिखाए हैं। देश की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक विकास की धारा पहुंची है। किसी भी प्रकार का भेदभाव किसी व्यक्ति के साथ नहीं किया गया। परिणाम स्वरूप देश के हर वर्ग में हर धर्म का व्यक्ति भाजपा के साथ जुड़ रहा है। जिससे एक भारत श्रेष्ठ भारत का सपना साकार होता दिख रहा है।

बृहस्पतिवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में बिझौली ग्राम सभा के सामने स्थित एक भूखंड में भाजपा जिला कार्यालय रुड़की का भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भूमि पूजन एवं शिलान्यास कर जनसभा को भी संबोधित किया। अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश वि गुरु बनने के लिए अग्रसर है।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जिस प्रकार से विदेश यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सभी प्रकार के प्रोटोकॉल को दरकिनार कर स्वागत किया गया वह अपने आप में इतिहास है तथा इससे साफ है कि विदेशों में भारत की शाख ऊंची हुई है तथा लोग भारत के साथ मित्रता का हाथ बढ़ाने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि 60 वषोर्ं में एक पार्टी विशेष का शासन देश में रहा जिसके चलते देश के किसी भी वर्ग का विकास नहीं हुआ। भाजपा द्वारा नौ वषोर्ं के कार्यकाल में विकास की गंगा बहादी गई जोकि धरातल पर दिखाई देती है। इससे पहले सरकारी केवल घोषणाओं पर आधारित रहती थी। विकास के नाम पर केवल घोषणा की जाती थी, लेकिन भाजपा की करनी और कथनी में कोई अंतर नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार मुक्त शासन के लिए उनकी सरकार वचनबद्ध है। अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि नकल विरोधी कानून बनाकर सरकार द्वारा भ्रष्टाचार पर गहरी चोट की गई है। इसके साथ ही लैंड जिहाद, लव जिहाद जैसे मामलों पर भी सरकार ने गंभीरता से कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति लागू की गई है, ताकि शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर से बेहतर कार्य किए जा सकें। प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना का लाभ देश के हर वर्ग को मिल रहा है अनेकों निजी चिकित्सालय में भी आयुष्मान योजना के तहत आम आदमी को उपचार दिया जा रहा है यह योजना अपने आप में मील का पत्थर साबित हुई है। इसके अलावा उनके द्वारा केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में भी बताया गया।

भाजपा जिला कार्यालय के शिलान्यास के संबंध में उन्होंने बताया कि यह कार्यालय आगामी सात महीनों में बनकर तैयार होगा तथा इसी कार्यालय में बैठकर 2024 लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजाई जाएगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि वह मिशन 2024 के लिए कमर कसें और पार्टी कार्यकर्ताओं को जो दिशा निर्देश दिए जाएं उन्हें निष्ठा व लगन के साथ पूरा करें ताकि आने वाले लोकसभा चुनाव में और अधिक मतों के साथ जीत दर्ज की जाये।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, सांसद डा. रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व मंत्री स्वामी यदिस्वरानंद, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, विधायक प्रदीप बत्रा, भाजपा जिला अध्यक्ष शोभाराम प्रजापति, रविंद्र राजू, दिनेश पंवार, मयंक गुप्ता, जिला पंचायत अध्यक्ष किरण चौधरी, ब्लॉक प्रमुख नारसन कविंद्र चौधरी, सुशील राठी, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष जमीर हसन अंसारी, इरशाद अंसारी, सरफराज अहमद आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *