G-KBRGW2NTQN केदारनाथ यात्रा पर निकले दो युवाओं की वाहन दुर्घटना में मौत – Devbhoomi Samvad

केदारनाथ यात्रा पर निकले दो युवाओं की वाहन दुर्घटना में मौत

दिल्ली से केदारनाथ यात्रा के लिए 18 जून को निकले थे दोनों युवा
रुद्रप्रयाग। दिल्ली से केदारनाथ यात्रा पर आए श्रद्धालुओं का वाहन तीन दिन पहले बदरीनाथ हाईवे पर खांकरा के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वाहन दुर्घटना की जानकारी परिजनों को आज लगी, जब मोबाइल पर लोकेशन खांकरा की आई। इसके बाद परिजन पुलिस चौकी जवाड़ी बाईपास पर पहुंचे और सूचना चौकी प्रभारी एसआई दिनेश सती को दी। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए तेजी से रेस्क्यू अभियान शुरू किया और शवों को खाई से बाहर निकाला।

दरअसल, दिल्ली निवासी जतिन डागर पुत्र तेज सिंह उम्र 23 वर्ष ग्राम गंगोल पुर कलां रोहिणी दिल्ली तथा उसका मित्र विशाल उम्र 26 वर्ष पुत्र रमेश वाहन संख्या डीएल 14 सी 5070 होंडा से 18 जून को दिल्ली से केदारनाथ के लिए निकले थे।

इसके बाद 19 जून को परिजनों ने जब संपर्क किया तो दोनों का फोन रिसीव नहीं हुआ। फोन रिसीव न करने के कारण घर वालों को संदेह होने पर परिजनों ने जतिन तथा विशाल की खोजबीन की। उक्त दोनों के मोबाइलों की लोकेशन ली गई तो लोकेशन बद्रीनाथ हाईवे के खांकरा के पास प्राप्त हुई। इसके बाद परिजन रुद्रप्रयाग जवाड़ी बाईपास पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी चौकी प्रभारी एसआई दिनेश सती को दी।

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए नदी किनारे सर्च अभियान चलाकर तलाश किया तो उक्त दोनों के शव खांकरा धार से 100 मीटर आगे श्रीनगर की ओर सड़क से लगभग डेढ़ सौ मीटर नीचे अलकनंदा नदी किनारे मिले, जिन्हें परिजनों द्वारा पहचान कर बताया कि वह जतिन तथा विशाल हैं। दोनों शवों को क्रेन की सहायता से रेस्क्यू कर निकाला गया। पंचनामा भरने के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *