G-KBRGW2NTQN पत्नी को सेवायोजित का भरोसा मिलने पर उठी अर्थी – Devbhoomi Samvad

पत्नी को सेवायोजित का भरोसा मिलने पर उठी अर्थी

108 सेवा वाहन के चालक ने तोडा दम
चमोली। जिला मुख्यालय गोपेर में शनिवार को ट्रक की चपेट में आए एंबुलेंस चालक की मौत हो गई। इस मामले में चालक की पत्नी को सेवायोजित करने का भरोसा मिलने पर ही अर्थी उठ पाई।

दरअसल गोपेर में पेट्रोल पंप पर शनिवार को एक अनियंत्रित ट्रक ने 108 सेवा वाहन चालक को टक्कर मार दी थी। इससे चालक नरेश कुमेड़ी गंभीर रूप से घायल हो गया था। परिजनों द्वारा जिला प्रशासन से एयर एंबुलेंस की मांग की गई किंतु तीन घंटे बीत जाने के बाद भी एयर एंबुलेंस के न पहुंचने पर परिजन 108 वाहन की सहायता से जिला चिकित्सालय से हायर सेंटर ले गए। श्रीनगर के समीप घायल नरेश कुमेड़ी ने दम तौड दिया। इसके बाद रात को ही डेड बॉड़ी को गोपेर लाकर जिला चिकित्सालय के मोर्चरी में रखा गया। रविवार को परिजनों ने शव को ले जाने से मना कर दिया।

इस दौरान प्रधान शशि सजवाण, परिजन राजेश कुमेड़ी व लक्ष्मी कुमेड़ी ने मांग रखी कि दिवंगत नरेश कुमेड़ी की पत्नी अंजना देवी को अस्पताल में समायोजित किया जाना चाहिए। आउटसोर्स के माध्यम से नियुक्त प्रक्रिया प्रारंभ होने पर प्राथमिकता के आधार पर सेवायोजित करने में बरीयता दी जानी चाहिए। उन्होने पीआरडी आउटसोर्स के माध्यम से देय बीमा धनराशि का भुगतान परिजनों को पीआरडी कल्याण कोष से दिए जाने की मांग की।

इसके बाद जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक ने नरेश चंद्र कुमेड़ी की पत्नी अंजना देवी को लिखित रू प में भरोसा दिया कि भविष्य में विभाग में रिक्त पदों के सापेक्ष आउटसोर्स के माध्यम से नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ होने पर प्राथमिकता के आधार पर सेवायोजित किए जाने में बरीयता दी जाएगी। पीआरडी, आउटसोर्स के माध्यम से देय बीमा धनराशि का भुगतान पीआरडी कल्याण कोष से कराए जाने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद ही परिजनों ने अर्थी को उठाया।

गमगीन माहौल में मासौं गांव में अलकनंदा तट पर पैतृक घाट पर दिवंगत नरेश कुमेड़ी की अंत्येष्टि की गई। नरेश की मौत से पूरे इलाके में मातम पसरा है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने भी अंत्येष्टि कार्यक्रम में मौजूद रह कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इस दौरान भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री नवल भट्ट, कांग्रेस नगराध्यक्ष योगेंद्र बिष्ट, महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष ऊ षा रावत, युवा नेता संदीप झिंक्वाण आदि भी परिजनों की मांग के समर्थन में जिला चिकित्सालय परिसर में मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *