G-KBRGW2NTQN पीएम की रैली में नींद की झपकी सोशल मीडिया में बनी चर्चा का विषय – Devbhoomi Samvad

पीएम की रैली में नींद की झपकी सोशल मीडिया में बनी चर्चा का विषय

देहरादून।
गुरुवार को ऋषिकेश में आईडीपीएल के मैदान में हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरान हरिद्वार क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा झपकी लिए जाने की क्लिप सोशल मीडिया में बहुत तेजी से वायरल हो रही है।

इस पर लोग तरह तरह की प्रतिक्रिया भी व्यक्त कर रहे हैं। विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लोग सक्रियता से कमेंट भी कर रहे हैं। खास बात यह है कि भाजपा प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत का बचाव बहुत कम देखा गया है। उल्टे लोग मजे लेते ज्यादा दिख रहे हैं।

झपकी लेने के फोटो कल ही सामने आ गए थे लेकिन लगता है श्री रावत का विरोधी आईटी सेल आज हरकत में आया और देखते ही देखते हर मोबाइल तक मोदी की रैली में प्रत्याशी का झपकी लेने का वीडियो जंगल की आग की तरह फैल गया।

इन प्रयासों से राजनीतिक नफा नुकसान होता भी है नहीं, यह तो नहीं कहा जा सकता लेकिन चर्चाओं को बल जरूर मिल जाता है। एक टिप्पणी यह देखने में आई कि “जब शीर्ष नेता की बैठक में ही नेता जी झपकी ले रहे हैं तो दिल्ली जाकर क्या करेंगे। वहां तो शायद सो ही जायेंगे।” इसी तरह की कुछ और दिलचस्प टिप्पणियां लोग कर रहे हैं। यह तो ठीक उसी तरह है जैसे जितने मुंह उतनी बातें।

इन बातों का चुनाव अभियान अथवा नतीजे पर कितना फर्क पड़ेगा, इस बारे में तो कुछ कहा नहीं जा सकता लेकिन यह बात मानने में भी कोई हर्ज नहीं है कि प्रतिष्ठा के चुनाव में रात दिन एक करने के कारण शरीर आराम तो मांगता ही है। तब तो शोले फिल्म के उस डायलॉग से कैसे इनकार करें – क्या करें मौसी! ऐसा ही जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *